Monday, November 28, 2022
HomeKangraभाजपा के राज में बेराजगारों की संख्या बढ़ी तो पालमपुर अस्पताल बना...

भाजपा के राज में बेराजगारों की संख्या बढ़ी तो पालमपुर अस्पताल बना रैफरल

- Advertisement -

भाजपा के राज में बेराजगारों की संख्या बढ़ी तो पालमपुर अस्पताल बना रैफरल

  • कांग्रेस सरकार बनते ही ओपीएस 10 दिन के भीतर लागू तो महिलाओं को प्रति माह 1500 रूपये।

इंडिया न्यूज, पालमपुर(Palampur-Himachal Pradesh)

भाजपा के राज में आमजन का खाना-पीना व रहना दूभर हो गया है, मंहगाई चर्म सीमा पर पहुंच गई है तो बेराजगारों की संख्या भी बढ़ गई है, कर्मचारियों को पुरानी पैंशन भी नहीं दी जा रही है, ये आरोप पालमपुर विधानसभा कांग्रेस के पदाधिकारी अमित सूद ने प्रैस वार्ता के दौरान लगाए।

उन्होने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस मंहगाई, बेराजगारी, पुरानी पैंशन आदि मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते जो कि अब तक बन रही है, द्वारा 10 दिन के भीतर प्रदेश में पुरानी पैंशन लागू कर दी जाएगी साथ में प्रदेश मे हर महिला को प्रति माह 1500 रूपये दिये जाऐगें।

उन्होने कहा कि भाजपा के राज में मंहगाई का स्तर पिछले 5 वर्षाें में 7.4 प्रतिशत बढ़ी है। जिससे आमजन के रहने व खाने पीने पर काफी असर पड़ा है। उन्होने कहा कि कांग्रेस के राज में गैस का सिलेंडर 470 रूपये था जो कि अब 1160 के लगभग है, सरसों का तेल कांग्रेस के राज में 70 रूपये प्रति लिटर था जो कि अब लगभग 260 तक जा पहुंचा है। पेट्रोल की किमतें 100 प्रति लिटर तक जा पहुंचा है।

भाजपा नीत सरकार द्वारा आम जनता पर एक ओर बोझ लादते हुए दहीं, पनीर, दुध व आटे पर जीएसटी लगा दिया है जिससे आमजन पर मंहगाई का बोझ बढ़ गया है और दो समय का भी भोजन होना एक समस्या बन गई है।

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार एक तरफ तो किसानों की आय का दुगना करने की बात करते हैं तो दूसरी ओर खाद की किमतें भी आसमान की ओर चली गईं हैं जैसे खाद की बोरी जो कि कांग्रेस के राज में 80 से 100 रूपये में मिलती थी अब तो 450 से लेकर 600 तक खाद की बोरी का मोल हो गया है और इसके बावजूद भी कई बार नहीं मिलती है। साथ में गाय को खिलाने के लिए फीड की बोरी की कीमत भी 300 से 9520 तक पहुंच गई है जिससे गौपालक भी असमंज में है कि कैसे गौ पालना करें।

उन्होने आगे कहा कि भाजपा के राज में बेरोजगारी भी अपनी चर्म सीमा में पहुंच गई है। भाजपा के राज में बेराजगारों की संख्या 870507 तक पहंुच गई है जो कि एक रिकार्ड है।

उन्होने भाजपा सरकार से मांग की है कि गत धर्मशाला में हुए इंवेस्टरमीट में कितना निवेश हुआ, उनमें से कितनों ने प्रदेश में उद्योग लगाए और कितने प्रदेश के बेराजगारों को रोजगार मिला, उस पर रिपोर्ट जारी करे।

उन्होने कहा कि इन चुनावों में सबसे अहम मुद्दा पुरानी पैशंन को लेकर है जिसके लिए कांग्रेस ने वायदा किया है कि प्रदेश में कांग्रेस बनते ही 10 दिन के भीतर पुरानी पैंशन लागू कर दी जाएगी।

उन्होने भाजपा सरकार पर पालमपुर में पुरा काम हुए बिना ही विकास खंड कार्यलय को लेकर कोसा। उन्होने कहा कि ऐसी क्या जल्दी थी कि भवन का काम भी पूरा नहीं हुआ था और मुख्यमंत्री द्वारा इसका उद्घाटन कर दिया गया।

उन्होने पालमपुर अस्पताल के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि एक तरफ तो अस्पताल को 100 बैड से 200 बैड तक कर दिया परंतु दूसरी ओर उसके अनुपात डाक्टरों की नियुक्ती नहीं की, ऐसे में 200 बैड अस्पताल किये जाने का क्या फायदा है आम जनता को। उन्होने कहा कि स्थानिय विधायक जो कि कांग्रेस से है द्वारा इस अस्पताल में बच्चों के डाक्टर की नियुक्ती के लिए हड़ताल पर बैठने पड़ा था तब जाकर बच्चों के डाक्टर की नियुक्ती हुई थी, तो यह डबल इंजन की सरकार कौन से समान विकास की बात करती है।

उन्होने कहा कि पालमपुर अस्पताल का यह आलम है कि यहां पर रोज आने वाले मराजों की संख्या यानी ओपीडी जो 2018 में लगभग 246435 थी 2022 में 163632 ही रह गई है और इसका मुख्य कारण एक तो डाक्टरों की कमी रही है और साथ में ज्यादातर मरीजों को दूसरे अस्पताल में भेजा जा रहा है। उन्होने कहा कि इस अस्पताल में 35 लाख की कीमत की लैपरोस्कोपिक मशीन लगाई हुई जिसके द्वारा वर्ष 2017 में 162, 2018 में 171, 2019 में 120 और 2021 में शुन्य, ये सब अस्पताल में डाक्टर का नहीं होने के कारण हुआ।

उन्होने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पालमपुर अस्पताल को मात्र रैफल अस्पताल बना दिया है और स्त्री रोग विशेषज्ञ डाक्टर के न होने कारण भी यहां पर नार्मल डिलवरी भी 394 से 214 तक रह गई है और सिजेरियन तो यहां पर होते नहीं है, क्युंकि ज्यादातर महिलाओं को दूसरे अस्पताल में भेज दिया जाता है।

इस मौके पर कांग्रेस के मृदुल नाग और मुकेश सूद उपस्थित थे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular