Saturday, October 1, 2022
HomeKangraखेलों और खिलाड़ियों का प्रोत्साहन सरकार की प्राथमिकता - विपिन सिंह परमार

खेलों और खिलाड़ियों का प्रोत्साहन सरकार की प्राथमिकता – विपिन सिंह परमार

खेलों और खिलाड़ियों का प्रोत्साहन सरकार की प्राथमिकता – विपिन सिंह परमार

  • परमार ने भवारना में नवाजे खिलाड़ी

इंडिया न्यूज, पालमपुर(Palampur-Himachal Pradesh)

प्रदेश में खेलों और खिलाड़ियों (Games and Sportsman) को प्रोत्साहित करने के लिये मुख्यमंत्री खेल विकास तथा मुख्यमंत्री युवा खेल प्रोत्साहन योजना (Chief Minister Sports Development and Chief Minister Youth Sports Promotion Scheme) आरम्भ की गई है। यह जानकारी विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार (Speaker Vidhan Sabha, Vipin Singh Parmar) ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भवारना में तीन दिवसीय अंडर 19 छात्र जोनल खेलकूद प्रतियोगिता (Under 19 Student Zonal Sports Competition) के समापन समारोह में मुख्यातिथि अपने संबोधन में दी।

उन्होने कहा कि प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री खेल विकास योजना में खेल मैदान निर्माण के लिये 10-10 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री खेल प्रोत्साहन योजना में खेल अधोसंरचना के विकास पर 10 करोड़ 33 लाख रुपये किये जा रहे हैं।

खेलों में भी बहुत उज्ज्वल भविष्य-विपिन सिंह परमार

विधान सभा अध्यक्ष ने भवारना में 33 विद्यालयों के लिये आयोजित अंडर 19 छात्र जोनल खेलकूद प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिये बधाई दी और विजेता खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि खेलों में भी बहुत उज्ज्वल भविष्य है।उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों का चयन उनकी प्रतिभा के आधार पर हो रहा है जिससे खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

सरकार खिलाड़ियो की प्रतिभा के निखार के लिये बेहतर खेल सुविधाएं उपलब्ध करवा रही

परमार ने कहा कि सरकार, प्रदेश के खिलाड़ियो की प्रतिभा के निखार के लिये बेहतर खेल सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की डाइटमनी (dietmoney) को भी दोगुना करने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा इसके अलावा प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को विभिन्न विभागों में रोजगार के अवसर दान करने के लिए 3 प्रतिशत कोटा निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 220 खिलाड़ियों को विभागों, बोर्डों और निगमों में रोजगार के अवसर प्रदान किए गए हैं।
इस अवसर पर उन्होंने विजेता खिलाड़ियो को पुरस्कृत किया।
इससे पहले विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय गुलेरिया ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि अंडर 19 छात्र जोनल खेलकूद प्रतियोगिता में 33 स्कूलों के 417 खिलाड़ियों ने बैडमिंटन, कब्बडी, खो-खो, वॉलीबाल और कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लिया।

तिरंगा बाइक रैली में लिया भाग

76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने भाजयुमो द्वारा फरेड से आयोजित तिरंगा बाइक रैली रवाना किया। उन्होंने भी तिरंगा रैली में बाइक पर तिरंगा झंडा लेकर बाइक की सवारी की।

ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में मण्डल अध्यक्ष देश राज शर्मा, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य तनु भारती, प्रधान भवारना वंदना अवस्थी, बीडीसी सदस्य सोनी गुप्ता, एसएमसी अध्यक्ष प्यार चन्द सहित विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य, अध्यापक, विभागों के अधिकारी, खिलाड़ी छात्र और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular