Saturday, February 4, 2023
HomeKangraजनता ने जाना सैन्य उपकरणों के बारे में

जनता ने जाना सैन्य उपकरणों के बारे में

- Advertisement -

जनता ने जाना सैन्य उपकरणों के बारे में

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)

भारतीय सेना के ’’दाह डिवीजन’’ (dah division) ने 74 वें गणतंत्र दिवस समारोह के एक भाग के रूप में पालमपुर में ‘KNOW YOUR ARMY’ विषय पर आधारित एक सैन्य उपकरण प्रदर्शन और युवा प्रेरणा कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय बच्चों और युवाओं को हमारी सैन्य शक्ति का प्रदर्शन करते हुए प्रेरित करने के उद्देश्य से किया गया था और उन बहादुर पुरुषों को श्रद्धांजलि के रूप में भी किया गया था जिन्होंने भारत गणराज्य की सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता सुनिश्चित करने के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया था।

यह कार्यक्रम कृषि विश्वविद्यालय, पालमपुर में आयोजित किया गया था, और उद्घाटन संयुक्त रूप से चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के उप-कुलपति प्रोफेसर एच0 के0 चौधरी (Vice-Chancellor Professor H.K.Choudhary) और दाह डिवीजन के जीओसी मेजर जनरल एमपी सिंह, वाईएसएम, एसएम, (Major General MP Singh, YSM, SM, GOC of Dah Division) द्वारा किया गया था।

कार्यक्रम को जीवंत बनाने के लिए भारतीय सेना के जवानों द्वारा पाइप बैंड डिस्प्ले, डॉग शो, हॉर्स राइडिंग रेड ओन ऐनिमी, आर्टिलरी गन और इन्फैंट्री मोर्टार ड्रिल जैसी विभिन्न गतिविधियों का प्रदर्शन किया गया।

इस कार्यक्रम को स्थानीय लोगों, विशेष रूप से स्कूली बच्चों द्वारा भारी उत्साह के साथ देखा गया, क्योंकि इसने उन्हें राष्ट्र के प्रहरी के लिए उनके विश्वास और गौरव को बढ़ावा देते हुए भारतीय सेना की अंतर्दृष्टि प्रदान की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular