Monday, September 26, 2022
HomeKangraशक्तिशाली और समृद्ध राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण-विपिन सिंह परमार

शक्तिशाली और समृद्ध राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण-विपिन सिंह परमार

शक्तिशाली और समृद्ध राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण-विपिन सिंह परमार

कैप्टन विक्रम बतरा 48वीं जयंती पर प्रतियोगिता आयोजित

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)

शक्तिशाली और समृद्ध राष्ट्र के निर्माण में युवा शक्ति ही देश के लिये सबसे अधिक जरूरत है और महापुरषों की जीवन शैली से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने की जरूरत है। यह उद्गार विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने शुक्रवार को अमर शहीद परमवीर चक्र, कैप्टन विक्रम बतरा की 48वीं जयंती पर शहीद कैप्टन विक्रम बतरा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर में आयोजित जयंती समारोह में अपने संबोधन में व्यक्त किये।

इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने महाविद्यालय परिसर में शहीद कैप्टन विक्रम बतरा की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने शहीद मेजर सुधीर वालिया और शहीद कैप्टन सौरव कालिया को भी श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

शहीद कैप्टन विक्रम बतरा की 48वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में जिला के 12 महाविद्यालयों के छात्रों ने रंगोली, पेंटिंग और कविता पाठ प्रतियोगिता में भाग लिया।

महान विभूतियों की स्मृति में ऐसे कार्यक्रम हम सभी के लिये प्रेरणादायक होते हैं – परमार

उन्होने कहा कि महान विभूतियों की स्मृति में ऐसे कार्यक्रम हम सभी के लिये प्रेरणादायक होते हैं और ऐसे आयोजनों से महान सपूतों को याद करने तथा उनका अनुशरण का अवसर प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि भारत माता के वीर सपूत,कारगिल युद्ध में अदम्य साहस और शौर्य का परिचय देने वाले परमवीर चक्र सम्मानित अमर शहीद कैप्टन विक्रम बतरा की स्मृति में आयोजित जयंती समारोह महान अवसर है। उन्होंने कहा कि यह उनके लिये सौभाग्य की बात है कि इस पावन दिन पर उन्हें कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त हुआ है।

उन्होंने कहा कि छात्रों को सांचे में ढालने और उन्हें संस्कारित बनाने की सबसे अधिक जिम्मेवारी अध्यापकों की है। उन्होंने अध्यापकों से छात्रों को बड़ा इंसान बनाने के साथ-साथ संस्कारित नागरिक बनाने का भी आह्वान किया।

उन्होने कहा कि महाविद्यालय में ऑडिटोरियम बनाने के लिये वे और त्रिलोक कपूर सामुहिक रूप मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से पैरवी करेंगे। उन्होंने महाविद्यालय में 20 सोलर लाइट भी देने की घोषणा की। इससे पहले विधान सभा अध्यक्ष ने महाविद्यालय परिसर में 10 लाख से बने जिम का लोकार्पण किया।

कार्यक्रम विशिष्ट अतिथि के रूप में हिमाचल प्रदेश वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर ने शिरकत की। शहीद कैप्टन विक्रम बतरा की माता कमल कांत बतरा, पिता जीएल बतरा, विशेष रूप में उपस्थित रहे। इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया।

शहीद विक्रम बतरा से प्रेरणा लें युवा – त्रिलोक कपूर

इससे पहले वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर ने कहा कि यह गौरव की बात है कि उन्हें अमर शहीद कैप्टन विक्रम बतरा की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश वीरों की भूमि हैं। उन्होंने कहा कि छात्र शहीद कैप्टन विक्रम बतरा की कुर्बानी और मातृभूमि की रक्षा में उनके योगदान से प्रेरणा लें। उन्होंने कहा कि शहीद कैप्टन विक्रम बतरा राजकीय महाविद्यालय बेहतर शिक्षण संस्थानों में शुमार है और सरकार यहां तमाम मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिये प्रतिबद्ध है।

कार्यक्रम में शहीद मेजर सुधीर वालिया के परिवार से सीमा और।सिमरन, मंडल अध्यक्ष सुलाह देश राज शर्मा, पार्षद राकेश गिल, अनिता राणा, एसएमसी अध्यक्ष मंजू गुलेरिया, एससी मोर्चा से कश्मीर सिंह, महाविद्यालय की प्रधानाचार्य प्रज्ञा मिश्रा, तहसीलदार सार्थक शर्मा सहित विभिन्न महाविद्यालयों के अध्यापक और छात्र तथा गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular