Saturday, October 1, 2022
HomeKangraसुलाह को बनाया आदर्श हलका - विपिन सिंह परमार

सुलाह को बनाया आदर्श हलका – विपिन सिंह परमार

सुलाह को बनाया आदर्श हलका – विपिन सिंह परमार

  • घराणा में 51 लाख की योजनाएं लोगों को समर्पित

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)

सुलाह निर्वाचन क्षेत्र में समग्र, संतुलित एवं एक समान विकास को सुनिश्चित कर आदर्श हलका बनाया गया है। ये शब्द विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत घराणा और हैंजा में जनसंवाद कार्यक्रम में कहे। उन्होंने घराणा में 51 लाख रुपये की विभिन्न विकास योजनाओं के लोकार्पण किये। उन्होंने 15 लाख रुपए की लागत से पशु औषधालय भवन, 18 लाख से वन विभाग के गैंग हट और 18 लाख से गांव को जोड़ने वाली संपर्क सड़क का लोकार्पण किया।

परमार ने कहा कि इलाके कि लोगों की मांग और इलाके की जरूरतों के अनुरूप विकास को गति दी गई है। उन्होंने कहा कि सुलाह हलके में 60 वर्ष से अधिक आयु के 5 हजार से अधिक पात्र लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान की जा रही है।

उन्होंने कहा कि लोगों को राहत देने के लिये सुलाह में भी सरकार द्वारा बिजली की 125 यूनिट तक खपत को माफ करने से हलके के 14 हजार परिवारों को सीधा लाभ प्राप्त हो रहा है।

उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा और राहत देने के लिये पेयजल उपलब्धता को भी निशुल्क किया गया है। उन्होंने इस अवसर पर 11 महिला मण्डलों को गैस की भठियाँ वितरित की।

 

विधानसभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने हैंजा में 23 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष एवं ऐच्छिक निधि से 2 लाख 24 हजार की सहायता वितरित की। उन्होंने ने कहा कि नई बनीं पंचायत हैंजा में करोड़ों रूपये की योजनाओं से विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि नई पंचायत बनने से विकास को गति प्राप्त हुई है।

इस अवसर पर रेवाड़ी के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, यमुनानगर के संगठन मंत्री सतीश डांग, विस्तारक रुपिंदर ठाकुर, सुलह मंडल के अध्यक्ष कैप्टन देशराज शर्मा, प्रधान घराणा शम्मी राणा, ग्राम केंद्र अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, बीडीसी वाइस चेयरमैन राजेश मेहता, पूर्व प्रधान बीना राणा, प्रधान हैंजा राधा देवी, उपप्रधान अरुणदत्त, सुरेश धीमान, मधु, पवन गुलेरिया, राज कुमार, डीएफओ पालमपुर नितिन पाटील, नायब तहसीलदार धीरा सुभाष मल्होत्रा, नायब तहसीलदार अनिल शर्मा, एसडीओ लोक निर्माण विभाग अनूप सूद व महिला मंडलों के प्रधान व सदस्यों सहित क्षेत्र के अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular