Sunday, October 2, 2022
HomeKangraधर्मशाला में पीएम के प्रस्तावित प्रवास की तैयारियों का लिया जायजा

धर्मशाला में पीएम के प्रस्तावित प्रवास की तैयारियों का लिया जायजा

 

धर्मशाला में पीएम के प्रस्तावित प्रवास की तैयारियों का लिया जायजा

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 16 जून को मुख्य सचिवों की बैठक में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे
  • नीति आयोग के अधिकारियों ने जिला प्रशासन के साथ की बैठक
इंडिया न्यूज धर्मशाला (Dharamshala Himachal Pradesh)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)के आगामी जून माह में धर्मशाला में प्रस्तावित प्रवास की तैयारियों को लेकर नीति आयोग के अधिकारियों ने जिला प्रशासन के साथ डीसी कार्यालय के सभागार में एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई। जिसमें आयोजन स्थल से लेकर अतिथियों के ठहरने इत्यादि के प्रबंधों के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। नीति आयोग की सलाहाकार संयुक्ता समादार (NITI Aayog advisor Sanyukta Samadar) तथा निदेशक अविनाश चंपावत (Director Avinash Champawat) ने जिला प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। यह जानकारी उपायुक्त डा0 निपुण जिंदल ने दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 16 जून को मुख्य सचिवों की बैठक में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे

उन्होने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 16 जून को मुख्य सचिवों की बैठक में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे, इस बैठक का आयोजन हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में किया जाना प्रस्तावित है।

पीएम के प्रवास के दौरान प्रबंधों के लिए विभिन्न कमेटियां भी गठित

उन्होंने कहा कि पीएम के प्रवास के दौरान प्रबंधों के लिए विभिन्न कमेटियां भी गठित की गई हैं, ताकि बेहतर व्यवस्थाएं हो सकें। उन्होंने कहा कि स्टेडियम में बैठक स्थल पर भी उचित प्रबंध करने के लिए लोक निर्माण विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है।
उन्होने कहा कि पुलिस प्रशासन की ओर से भी पीएमओ के दिशा निर्देशों के आधार पर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए जाएंगे। उपायुक्त डा0 निपुण जिंदल ने कहा कि इंतजामों का आकलन करने के लिए शीघ्र एसपीजी तथा नीति आयोग की टीम ने धर्मशाला का प्रवास किया है। टीम के निर्देशों के आधार पर प्रबंधों का आवश्यक खाका तैयार किया जा रहा है।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा0 खुशहाल शर्मा, एडीसी गंधर्वा राठौढ, एडीएम रोहित राठौर, एसडीएम शिल्पी बेक्टा सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular