Sunday, October 2, 2022
HomeKangraवन मंत्री ने जाच्छ पंचायत में रखी पुल की आधारशिला।

वन मंत्री ने जाच्छ पंचायत में रखी पुल की आधारशिला।

वन मंत्री ने जाच्छ पंचायत में रखी पुल की आधारशिला।

  • जनसंवाद कार्यक्रम के तहत जाच्छ तथा लोहारपुरा पंचायत में सुनीं लोगों की समस्याएं।

इंडिया न्यूज, धर्मशाला (Dharamshala-Himachal Pradesh)

वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने सोमवार को जाच्छ पंचायत के एक नंबर वार्ड में पुल की आधारशिला रखी। इस पुल के बनने से जाच्छ तथा नूरपुर के 7 नंबर में जहां आने-जाने की सुविधा मिलेगी वहीं समय की भी बचत होगी। उन्होंने पंचायत में करवाये गए विकास कार्यों का भी लेखाजोखा रखा।

इसके पश्चात वन मंत्री जनसंवाद कार्यक्रम के तहत लोहारपुरा पंचायत के सोहड़ा, सेरवां, सराड़पुरा तथा लोहारपुरा वार्ड में लोगों से रूबरू हुए। उन्होंने इस दौरान लोगों की समस्याओं को सुना तथा विकास कार्यों का जायजा लिया।

वन मंत्री ने कहा कि लोहारपुरा को नई पंचायत का दर्जा दिलाने के पश्चात विकास कार्यों के लिए अलग बजट का प्रावधान करवाया गया है। इसके अतिरिक्त यहां पर सड़कों और रास्तों के निर्माण के लिए अतिरिक्त बजट जारी किया गया है। जबकि बिजली और पानी की समस्या वाले वार्डों में इस समस्या को दूर किया गया है ताकि उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ग के उत्थान और कल्याण के लिए कृतसंकल्पित है।

उन्होंने कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा हर वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं तथा प्रदेश की जनता इन योजनाओं से लाभ लेकर सरकार के प्रयासों और संकल्पों को साकार कर रही है।

पठानिया ने कहा कि नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों में करोड़ों रुपए की विकास कार्य करवाए गए हैं ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलने के साथ उनका जीवन स्तर बेहतर हो सके।

इस मौके पर लोहारपुरा पंचायत के उप प्रधान जोगिंद्र सिंह (रुनको), सुल्याली पंचायत के प्रधान सुनील कुमार, उप प्रधान नरेश शर्मा, भाजपा कार्यकर्ता सुरजीत सिंह राजपूत सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular