Saturday, November 26, 2022
HomeKangraवर्तमान सरकार ने किया जसवां परागपुर का चहुंमुखी विकास : बिक्रम ठाकुर

वर्तमान सरकार ने किया जसवां परागपुर का चहुंमुखी विकास : बिक्रम ठाकुर

- Advertisement -

वर्तमान सरकार ने किया जसवां परागपुर का चहुंमुखी विकास : बिक्रम ठाकुर

  • जसवां परागपुर में किए 22.81 करोड़ के विकास कार्यों के उद्घाटन शिलान्यास
  • ज्वालाजी से दिल्ली व सलेटी से नादौन बसों को दिखायी हरी झंडी
इंडिया न्यूज, देहरा(Dehra-Himachal Pradesh)
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चलने वाली वर्तमान सरकार ने जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र का चहुंमुखी विकास करवाया है। सरकार ने इस कार्यकाल में पूरे विधानसभा क्षेत्र में अनेक शिक्षण संस्थान, स्वास्थ्य संस्थान, नये भवन व सड़कों का निर्माण करके क्षेत्र की जनता को समर्पित किया है। ये जानकारी उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में 22.81 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के उद्घाटन व शिलान्यास के उपरांत कहे।
उन्होने बुधवार को 7.78 करोड़ की लागत से बने फार्मेसी कॉलेज कून्हा के अकादमिक ब्लॉक, 5.90 करोड़ की लागत से बने मॉडल आईटीआई संसारपुर टेरेस भवन व 5.75 करोड़ की लागत से बने राजकीय महाविद्यालय कोटला-बेहड़ के भवन का उद्घाटन कर लोगों को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि यह उच्च शिक्षा संस्थान आने वाले समय में ना केवल क्षेत्र के विद्यार्थियों का भाग्य बदलेंगे बल्कि क्षेत्र के विकास में भी वरदान साबित होंगे।
उन्होने नलसूहा में 3.40 करोड़ की लागत से बनने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 503 से वैद्य बस्ती नलसूहा सम्पर्क मार्ग का शिलान्यास कर कार्य का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ होने के बाद भी यह सड़क स्वतंत्रता के 75 वर्षों बाद तक सड़क मार्ग से नहीं जुड़ पायी। उन्होंने कहा कि प्रदेश कि जयराम सरकार ने क्षेत्र के लोगों का यह दर्द समझा और लगभग 3.50 रुपये की लागत से बनने वाली इस सड़क का कार्य शुरू करवाया।
उन्होंने कहा कि इसी प्रकार पूरे विधानसभा क्षेत्र में अनेकों सड़कों का निर्माण कर गाँव-गाँव तक सड़क पहुँचायी गई है। उन्होंने कहा कि जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान सरकार के कार्यकाल में सड़कों, पुलों और भवनों के निर्माण में लगभग 300 करोड़ रुपये व्यय किए जा चुके हैं।
उद्योग मंत्री ने कून्हा में ज्वालाजी से दिल्ली वाया कून्हा, शांतला, सलेटी बस व सलेटी से नादौन वाया मगरु, तुतड़ु, शांतला बसों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
उद्योग मंत्री ने इस अवसर पर फार्मेसी कॉलेज कून्हा के निर्माण हेतु 50 कनाल भूमि दान करने वाले शाह परिवार का भी आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास में ऐसे दानी परिवारों का भी बहुत योगदान रहा है। कार्यक्रम के उपरांत उद्योग मंत्री ने जनसमस्याओं को सुनते हुए उनके निवारण का मार्ग प्रशस्त किया।
इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष विनोद शर्मा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्ष पूरी, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग संदीप चैधरी, अधिशासी अभियंता विद्युत बोर्ड कुलदीप राणा, तहसीलदार रक्कड़ अमित कुमार, तहसीलदार जसवां अंकित शर्मा, संजीव कुक्की, रूपिंदर डैनी, विरेंद्र ठाकुर, सुरेश ठाकुर, हरबंस कालिया सहित भारी संख्या में क्षेत्र के लोग उपस्थित रहे।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular