Monday, October 3, 2022
HomeKangraहिमाचल में स्टूडेंट्स को कोरोना से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान तेज

हिमाचल में स्टूडेंट्स को कोरोना से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान तेज

हिमाचल में स्टूडेंट्स को कोरोना से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान तेज

इंडिया न्यूज, धर्मशाला।

कांगड़ा जिले में बच्चों को कोरोना (corona) से सुरक्षा प्रदान करने के लिए टीकाकरण अभियान (vaccination campaign) तेज किया जा रहा है। जिले के स्कूलों में दाखिले (school admissions in hp) की प्रक्रिया के साथ ही कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) लगाने की रफ्तार तेज हो गई है।

12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण अभियान (covid vaccination campaign) जिला कांगड़ा में पूरे जोरों से चलाया जा रहा है। कोरोना टीका लगने के बाद 12 से 14 साल के बच्चों में भी इस महामारी (Epidemic) से लड़ने के प्रति क्षमता विकसित हो सकेगी।

जिलेभर के उच्च एवं वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं के सभी प्रधानाचार्यों तथा मुख्य अध्यापकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपनी पाठशालाओं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के टीकाकरण के लिए बच्चों को प्रेरित करें।

जहां आवश्यकता हो, वहां स्वास्थ्य विभाग (Health Department Himachal Pradesh) के अधिकारियों के साथ मिलकर विशेष टीकाकरण कैंप लगवाने के लिए अपने संबंधित ब्लाक चिकित्सा अधिकारी से सम्पर्क करें।

विदित हो कि हिमाचल प्रदेश ने पहले भी विभिन्न आयु वर्गों के कोविड टीकाकरण अभियान का लक्ष्य देश में सबसे पहले पूरा किया था।

अधिकतर बच्चों को पहली डोज लगाई

जिले के विभिन्न विद्यालयों से इस संदर्भ में सूचना मंगवाई जा रही है तथा प्राप्त सूचना के अनुसार अधिकतर पात्र बच्चों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है।

वैक्सीन की दूसरी डोज के पात्र छात्र-छात्राओं को भी वैक्सीन लगवाने का कार्य साथ-साथ चल रहा है। सभी सरकारी तथा निजी पाठशालाओं में बच्चों को मुफ्त वैक्सीन लगाई जा रही है तथा इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर शेड्यूल जारी किया जा रहा है।

शेड्यूल की जानकारी जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोशल मीडिया (social media) के माध्यम से रोजाना दी जा रही है। जिला कांगड़ा उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक (District Kangra Deputy Director of Higher Education) रेखा कपूर ने सभी अभिभावकों से आग्रह किया है कि वे उपरोक्त आयु वर्ग के अपने बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने जिले के सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिए कि वैक्सीनेशन को लेकर सूचना को सभी विद्यार्थियों को पहुंचाना सुनिश्चित करें। हिमाचल में स्टूडेंट्स को कोरोना से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान तेज

Read More : पन्नू की धमकी पर सरकार करे त्वरित कार्रवाई: प्रतिभा सिंह

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular