Saturday, October 1, 2022
HomeKangraविपिन सिंह परमार ने ताहल खड्ड पर बना पुल जनता को समर्पित...

विपिन सिंह परमार ने ताहल खड्ड पर बना पुल जनता को समर्पित किया

विपिन सिंह परमार ने ताहल खड्ड पर बना पुल जनता को समर्पित किया

इंडिया न्यूज, Palampur (Kangra, Himachal Pradesh)

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार (Vipin Singh Parmar) ने रविवार को सुलाह निर्वाचन क्षेत्र के पनापर पंचायत के अंतर्गत 2 करोड़ 70 लाख से निर्मित ताहल खड्ड (Tahal Khad) पर बने पुल व 3 किलोमीटर सड़क लोगों को समर्पित (dedicated) करने के उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के कारण सड़कें ही यातायात का महत्वपूर्ण साधन तथा प्रगति का आधार हैं। सरकार ने प्रदेश में सड़कों और पुलों के निर्माण को विशेष प्राथमिकता दी है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) के नेतृत्व में सरकार ने समाज के हर वर्ग को राहत देने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि लोगों को घरों में शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए जल जीवन मिशन में मुफ्त नल लगाकर पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 11 लाख बिजली उपभोक्ता ऐसे हैं जो प्रतिमाह 125 यूनिट से कम बिजली का उपयोग करते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी उपभोक्ताओं को अब 1 पैसा भी बिल नहीं आएगा।

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार सुलाह निर्वाचन क्षेत्र के पनापर पंचायत में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अब पीने के पानी के बिल को भी माफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को राहत देने के लिए सरकारी बसों में किराया 50 प्रतिशत माफ किया गया है।

उन्होंने पनापर खोली शिव मंदिर में शेड बनाने के लिए 2 लाख रुपए देने की घोषणा की।

कार्यक्रम में पनापर पंचायत के प्रधान पुन्या देवी, प्रधान धीरा कविता धरवाल, उपप्रधान पनापर सुभाष, ग्राम केंद्र अध्यक्ष राकेश, बूथ अध्यक्ष अनिल राणा, समिति सदस्य अश्वनी चौधरी, विक्रम पटियाल, अंजना, अनीता, सुमन कटोच प्रभारी खरौठ जोन, उपप्रधान बल्ला पंचायत चंद्रवीर कटोच, सोनिका चौधरी, एसडीओ लोक निर्माण विभाग अनूप सूद, एसडीओ जल शक्ति विभाग नीरज बैद्य सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : धर्मशाला में 1142 अभ्यर्थियों ने दी सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा

यह भी पढ़ें : विश्व पर्यावरण दिवस पर गेयटी थियेटर पहुंचे प्रबोध सक्सेना

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular