Monday, October 3, 2022
HomeKangraVipin Singh Parmar Statement : सामाजिक सुरक्षा में अभूतपूर्व विस्तार

Vipin Singh Parmar Statement : सामाजिक सुरक्षा में अभूतपूर्व विस्तार

इंडिया न्यूज़, पालमपुर:

Vipin Singh Parmar Statement: सरकार हर वर्ग का ध्यान रखने वाली सरकार है और हर वर्ग को ध्यान में रख योजनाएं बनाई जा रही हैं। बजट में हर वर्ग का ध्यान रखकर लोक लुभावना बजट पेश कर हर वर्ग को राहत देने का प्रयास किया गया है। ये शब्द विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने सुलह विधानसभा की ग्राम पंचायत कुरल के रकड में आयोजित जनसभा में कहे।

उन्होंने कहा कि बजट में सामाजिक सुरक्षा में अभूतपूर्व विस्तार, बाल, महिला कल्याण एवं सशक्तिकरण तथा अन्य वर्गों का कल्याण को सुनिश्चित बनाया गया है।

उन्होने कहा कि वृद्धावस्था पेंशन के लिए आयु सीमा सभी के लिए कम कर 60 वर्ष कर दी गई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत मुख्यमंत्री महिला सशक्तिकरण योजना जिसके तहत तक स्वयं सहायता समूह को 25 हजार रिवाल्विंग फंड अतिरिक्त राशि प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के अंतर्गत महिलाओं को मिलने वाला अनुदान 35 प्रतिशत तथा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं दिव्यांगों को मिलने वाला अनुदान 30 प्रतिशत किया गया है।

सिहोटू-रकड़ सम्पर्क सड़क

Vipin Singh Parmar Statement  

परमार ने सिहोटू-रकड़ सम्पर्क सड़क का शेष कार्य एक माह में पूरा करने के विभाग को आदेश दिया और मुख्य सड़क से जोड़ने के लिये 5 लाख रुपये भी जारी किये। उन्होंने कहा कि विवाधित जमीन पर सड़क के निर्माण वैष्णवी महिला मंडल की कारगर पहल और मेहनत का परिणाम है। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ लोगों ने अपना सहयोग जमीन और श्रम दान के रूप में दिया है।(Vipin Singh Parmar Statement )

उन्होंने कहा कि पूर्व विधान सभा अध्यक्ष, सरवन कुमार चैधरी के पैतृक गांव सिहोटू में शीघ्र ही उनकी प्रतिमा को स्थापित कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि सिहोटू नया पटवार सर्किल बनाकर सारी पंचायत को उसमे शामिल कर धीरा तहसील से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि पेयजल सुधार के रकड़ के खेत खाली होने पर नईं पाइप डालने का कार्य आरम्भ कर दिया जायेगा। उन्होंने कुरल प्रधान, उपप्रधान और वार्ड सदस्यों को सुलाह में सर्वश्रेष्ठ पंचायतों में 3 नंबर पर आंकने की बधाई दी।

स्वर्गीय गैंडा राम के नाम पर सड़क का नामांकरण, बनेगा भव्य द्वार

Vipin Singh Parmar Statement

इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने ग्राम पंचायत चंम्बी में कहा कि चंम्बी निवासी स्वर्गीय सूबेदार गैंडा राम चैधरी की याद में 10 लाख से भव्य द्वार बनाया जायेगा और अच्छरु दा भरो से चंम्बी चीड़न सड़क का नामांकरण भी स्वर्गीय गैंडा राम चैधरी के नाम पर किया जायेगा।, मैदान के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि स्कूल के कमरों को धन उपलब्ध करवाया जायेगा। उन्होंने दो महिला मंडलो को 11-11हजार देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि चीड़न थिरक सड़क देवी टिल्ला तक सड़क का निर्माण जिसकी लंबाई 7 किलोमीटर है, पर 7 करोड़ 20 लाख व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मन्घेड़ पीरा सड़क के निर्माण पर 2 करोड़ 40 लाख व्यय किये गए हैं। उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चंम्बी के निर्माण पर 26 लाख रुपए व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में करोडों रुपये से आईटीआई का भवन का निर्माण किया जा रहा है। (Vipin Singh Parmar Statement)

कार्यक्रम में पहुंचे गेस्ट्स 

कार्यक्रम में कुरल पंचायत की प्रधान रजनी देवी, चंबी की प्रधान सुमन लता, उपप्रधान रवि कुमार पांजला, बीडीसी सदस्य अश्वनी कुमार और अनिता देवी, अन्य पिछड़ा आयोग के सदस्य शिवचरण चैधरी, जोन प्रभारी रमेश परिहार, मेहर सिंह, देशराज, पूर्व प्रधान प्रभात सिंह, भार सिंह, राज कुमार, प्राण कृष्ण शर्मा, सुनीता शर्मा, सुभाष धीमान सहित अधिशासी अभियंता जल शक्ति अनिल पुरी, एसडीओ लोक निर्माण अनूप सूद, एसडीओ जल शक्ति अश्विनी शर्मा, एसडीओ विद्युत प्रवीण कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं गणमान्य लोग उपस्थित हुए।

Vipin Singh Parmar Statement 

Read More : New Online Intekal Service : जमीन की रजिस्ट्री के साथ अपने आप हो जाएगा ऑनलाइन इंतकाल

Read More : Sonia Gandhi Reached Himachal Pradesh: चुनाव से पहले सोनिया गांधी आएंगी हिमाचल, राहुल-प्रियंका भी करेंगे प्रचार

Connect With Us : Twitter Facebook 

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular