Tuesday, February 7, 2023
HomeKangraVipin Singh Parmar Statement: विकास के लिये धन की कोई कमी नही...

Vipin Singh Parmar Statement: विकास के लिये धन की कोई कमी नही ,डई पंचायत में सामुदायिक सेवा केन्द्र भवन की रखी आधारशिला

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, पालमपुर:

Vipin Singh Parmar Statement: विकास सतत प्रकिया है और प्रदेश की उन्नति एवं प्रगति के लिये सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। ये शब्द विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने रविवार को ग्राम पंचायत ड़ई में 35 लाख से निर्मित होने वाले पंचायत सामुदायिक सेवा केंद्र भवन की आधारशिला रखने के उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए कहे।

उन्होंने कहा कि 15वें वित्त आयोग से जिला कांगड़ा की पंचायतों में विभिन्न विकास कार्यों के लिये 104 करोड़ की किस्त जारी की गई है और इसमें सुलाह विधान सभा क्षेत्र की पंचायतों के लिये भी लगभग 11 करोड़ जारी किये गये हैं।

14 नईं पंचायतों का गठन 

परमार ने कहा कि पंचायतीराज प्रणाली को सुदृढ़ करने के साथ साथ सभी प्रकार की मूलभूत सुविधायें उपलब्ध करवाने के लिये सरकार बचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि पंचायतों के माध्यम से सरकार की विकास योजनाओं को आम आदमी के कल्याण के लिये धरातल पर उतारा जाता है। उन्होंने कहा कि पंचायतें सरकार का अंग हैं, जहां ग्रामीण विकास के लिये कार्य योजनाओ को बनाकर उन्हें फलीभूत किया जाता है। (Vipin Singh Parmar Statement)

उन्होंने कहा कि सुलाह निर्वाचन क्षेत्र में एक साथ 14 नईं पंचायतों का गठन के साथ प्रदेश में सबसे अधिक 80 पंचायतों निर्वाचन क्षेत्र बन गया है। उन्होंने कहा कि जनसंख्या और भूगोलिक दृष्टि से आकार में बड़ी पंचायतों के लोगों की मांग तथा विकास को गति देने के लिये नईं पंचायतों का गठन किया गया है।

उन्होंने कहा कि नईं पंचायतों के भवनों के निर्माण के लिये भी साढ़े 4 करोड़ से अधिक राशि जारी की गई है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त सुलाह हलके में 20 पंचायतों में सामुदायिक सेवा केंद्रों के निर्माण के लिये भी एक करोड़ रुपये जारी किये गये हैं। 40 लाभार्थियों को वितरित की 3.5 लाख से अधिक राशि।

मुख्यमंत्री राहत कोष (Vipin Singh Parmar Statement)

Vipin Singh Parmar Statement Vipin Singh Parmar Statement

उन्होने कहा कि समाज के प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता करने के लिये वे बचनबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष और ऐच्छिक निधि से लोगों की बीमारी, निर्धन बेटियों की शादी, बच्चों की पढ़ाई के लिये हजारों लोगों मदद कर उन्होंने लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने का प्रयास किया है। उन्होंने इस अवसर पर 40 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री मंत्री राहत कोष व विधायक निधि से 3.5 लाख रुपये की सहायता राशि के चेक भी वितरित किये। उन्होंने इस अवसर पर ग्राम पंचायत ड़ई के 5 महिला मंडलों को 11-11 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने ड़ई में सामुदायिक भवन के रुके कार्य को पूर्ण के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की।(Vipin Singh Parmar Statement)

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने पंचायत सामुदायिक सेवा केन्द्र भवन के निर्माण के लिए भूमिदान करने वाले सतीश कुमार, व पवना देवी, द्वारा बहुमूल्य भूमि दान करने पर आभार प्रकट कर इसे सराहनीय पहल बताया।

कार्यक्रम में जिला भाजपा अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, भाजपा मंडल अध्यक्ष देशराज शर्मा, एसडीएम धीरा डॉ0 आशीष शर्मा, बीडीओ सिकंदर कुमार, नायब तहसीलदार सुभाष मलहोत्रा, प्रधान ग्राम पंचायत ड़ई कैप्टन जसवंत सिंह, उप प्रधान ड़ई मलकीत सिंह, ग्राम केन्द्र अध्यक्ष कैप्टन देवेन्द्र चैहान, महामंत्री बूथ कैप्टन कपूर चन्द, बूथ अध्यक्ष निक्का राम, सूबेदार त्रिलोक चन्द, कैप्टन देश राज, कैप्टन देश राज, कैप्टन धर्मपाल, भगवान सिंह, रमेश चन्द, राम सिंह, पूर्व प्रधान ड़ई हंसा चैहान, सकुन्तला देवी, पवना कुमारी ,सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Vipin Singh Parmar Statement

Read More : Chai Sutta Bar In Nagrota Bagwan: चाय सुट्टा बार ने नगरोटा बगवां में शुरू किया आउटलेट, मिलेगा कुल्हड़ की चाय का मजा

Read More : Bikram Thakur In Kotla Behad College : पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता की, 5 युवा मंडलों को खेल किटें बांटने के साथ सुना मन की बात कार्यक्रम

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular