Monday, October 3, 2022
HomeKangraराष्ट्र निर्माण में युवाओं योगदान महत्वपूर्ण -विपिन सिंह परमार

राष्ट्र निर्माण में युवाओं योगदान महत्वपूर्ण -विपिन सिंह परमार

राष्ट्र निर्माण में युवाओं योगदान महत्वपूर्ण -विपिन सिंह परमार

 

  • युवाओं के कौशल को निखार रही सरकार

  • नौरा में युवा सम्मेलन में विधान सभा अध्यक्ष का भव्य स्वागत

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)

प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को कुशल बनाने के लिए कौशल विकास भत्ता योजना (Skill Development Allowance Scheme to make unemployed youth skilled) तथा उद्योगों में कार्यरत युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए औद्योगिक कौशल विकास भत्ता योजना (Industrial Skill Development Allowance Scheme) चलाई जा रही है। यह जानकारी विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार (Speaker of the Legislative Assembly, Vipin Singh Parmar) ने सुलाह निर्वाचन क्षेत्र (Sulah Constituency) के नौरा में युवा सम्मेलन में बतौर मुख्यातिथि अपने सम्बोधन में दी। उन्होंने कहा कि युवा ही हमारे देश का भविष्य (Youth is the future of our country) हैं और किसी भी राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण रहती है। उन्होंने युवाओँ से अपनी ऊर्जा को सकारात्मक रूप में उपयोग करने की अपील की।

युवाओं के कौशल को तराश कर अधिक दक्ष बनाया जा रहा

उन्होने कहा कि युवाओं को सरकारी एवं निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के साथ युवाओं के कौशल को तराश कर अधिक दक्ष बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कौशल विकास भत्ता और औद्योगिक विकास भत्ता योजना में अब तक 141 करोड़ प्रदान कर 1 लाख 20 हजार पात्र आवेदकों का पंजीकृत किया गया है।

बेरोजगारी भत्ता योजना के अंतर्गत पिछले 4 वर्षों में 121 करोड़ से अधिक बेरोजगारी भत्ता प्रदान

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी भत्ता योजना के अंतर्गत पिछले 4 वर्षों में 121 करोड़ से अधिक बेरोजगारी भत्ता प्रदान किया गया है और इस अवधि में 81 हजार से अधिक पात्र आवेदकों को पंजीकृत किया गया है।

प्रदेश के युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार के लिए 18 रोजगार मेलों और 513 कैंपस साक्षात्कार आयोजित

उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए सरकार के वर्तमान कार्यकाल में 18 रोजगार मेलों और 513 कैंपस साक्षात्कार आयोजित किया गया। इसमें लगभग 15 हजार से अधिक हिमाचली युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाये गये हैं।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर सुलाह मंडल अध्यक्ष कैप्टन देशराज शर्मा, पालमपुर जिला अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, युवा मोर्चा अध्यक्ष मनदीप अवस्थी, महामंत्री प्रतिक पटियाल, युवा मोर्चा प्रभारी विकास धीमान, सह प्रभारी सुनील कुमार, बीडीसी उपाध्यक्ष राजेश मेहता व बड़ी संख्या में युवाओं सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular