Sunday, November 27, 2022
HomeKullu10 हजार मेधावियों को मिलेंगे स्मार्ट मोबाइल फोन, सीएम जयराम ने कुल्लू...

10 हजार मेधावियों को मिलेंगे स्मार्ट मोबाइल फोन, सीएम जयराम ने कुल्लू में किया शुभारंभ

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, कुल्लू, (10 Thousand Meritorious Will Get): हिमाचल प्रदेश के स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ने वाले 10 हजार मेधावियों को श्रीनिवास रामानुजन छात्र डिजिटल योजना के तहत स्मार्ट मोबाइल फोन दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को कुल्लू स्थित अटल सदन में मेधावियों को स्मार्ट मोबाइल फोन वितरित कर इसकी शुरूआत की है।

इसके साथ ही प्रदेशभर में अन्य मेधावियों को स्मार्ट मोबाइल फोन वितरण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार मेधावियों को 11,450 रुपये की कीमत वाले स्मार्ट मोबाइल फोन दिए जा रहे हैं।

सैमसंग के स्मार्ट मोबाइल फोन देने का लिया गया है फैसला

सरकार ने मेधावियों को सैमसंग के स्मार्ट मोबाइल फोन देने का फैसला किया है। एंड्रॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम में ड्यूल सिम वाले 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज और ओक्टा कोर प्रोसेसर 2.0 के यह फोन होगा। शैक्षणिक सत्र 2020-21 की मेरिट सूची में शामिल मेधावियों को स्मार्ट मोबाइल फोन दिए जा रहे हैं।

2018-19 और 2019-20 के मेधावियों को सरकार ने बीते दिनों ही लैपटॉप आवंटित किए थे। बीते वर्ष सरकार ने 2020-21 से मेधावियों को स्मार्ट मोबाइल फोन देने का फैसला लिया था। अब इनका वितरण किया जा रहा है। ताकि विद्यार्थियों को उनके अध्ययन में इससे समुचित लाभ मिल सकें।

ALSO READ : नड्डा ने विकासात्मक योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के दौरान कहा कि आप हमारा समर्थन करें, हम सभी के लिए करेंगे काम

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular