Saturday, February 4, 2023
HomeKulluकुल्लू में बादल फटने से मची तबाही, बाढ़ की चपेट में आने...

कुल्लू में बादल फटने से मची तबाही, बाढ़ की चपेट में आने से 6 लोग लापता

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Kullu (Himachal Pradesh) : हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बादल फटने से चारों तरफ अफरा तफरी मच गई है। बताया जा रहा है कि भारी बारिश होने से बाढ़ के हालात बने, जिसके कारण लिहाजा कई गांवों में बाढ़ के पानी से बहुत से घर तहस नहस हो गए। भयंकर बारिश के बाद बहुत से प्रोजेक्ट्स का भी नुकसान हुआ है। बता दें कि, मणिकर्ण में बने टूरिस्ट कैंप को भी नुकसान पहुंचा है। स्थानीय पुलिस के अनुसार, बुधवार को कुल्लू में बादल फटने के कारण मणिकर्ण घाटी में बाढ़ आ गई जिसके बाद हालात काबू से बाहर होते चले गए। पुलिस प्रशासन बाढ़ में फसे लोगों को सुरक्षित निकालने में लगा हुआ है।

बाढ़ के कारण 7 घरों और 3 प्रोजेक्ट्स को हुआ नुकसान 

कुल्लू के एसपी गुरदेव शर्मा का कहना है कि जिले में हुई तेज बारिश के चलते बाढ़ के हालात पैदा हुए है। पुलिस प्रशासन की टीमें लगातार बचाव कार्य में जुटी हुई है। बता दें कि बाढ़ की चपेट में आने से 6 लोग लापता हो गए है जिनकी लगातार जांच जारी है। बताया जा रहा है कि बाढ़ के कारण 7 घरों और 3 प्रोजेक्ट्स को भी नुकसान हुआ है। बाढ़ के चलते फिलहाल डैम के पानी को रोका हुआ है साथ ही साथ सभी निवासियों से अपील की गई है कि नदियों के किनारे नहीं जाएं।

पुलिस प्रशासन की तरफ से राहत और बचाव कार्य जारी

कूल्लू इलाके के एसपी शर्मा बताते है कि लगातार प्रशासन की तरफ से राहत और बचाव कार्य जारी है। स्थानीय प्रशासन लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा जा रहा है। प्रदेश के भीतर पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है, वहां पर मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

जानकारी के अनुसार, कुल्लू के भीतर बादल फटने से कई नदियों का जलस्तर बढ़ता चला गया जिसके चलते इलाके में बाढ़ के हालात बन गए थे। वहीं पार्वती नदी का वाटर लेवल बढ़ने से संकट बढ़ गया है. क्योंकि नदी का पानी आसपास के गांव में पहुंच गया है।

ये भी पढ़े : मंडी ट्रक हादसे में 3 की मौत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular