Wednesday, June 7, 2023
Homeकुल्लूHP excise department: आबकारी विभाग ने बाहरी राज्यों की शराब को पकड़ने...

HP excise department: आबकारी विभाग ने बाहरी राज्यों की शराब को पकड़ने के लिए गठित की कमेटी

- Advertisement -

India news (इंडिया न्यूज़), HP excise department, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में गैर कानूनी तरीके से बिक रही बाहरी राज्यों की शराबों पर प्रतिबंध लगाने की योजना बनाई जा रही है। इसके लिए आबकारी विभाग और कराधान विभाग की तरफ से व्यापक अभियान शुरू कर दिया गया है। अभियान को अमल में लाने के लिए सभी जिलों के लिए 30 टीमों का गठन किया गया है। राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त युनूस ने बताया कि अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को विभिन्न जिलों में छापेमारी की गई। इस दौरान करीब आठ लाख मिलीलीटर अंग्रेजी व देसी शराब को पकड़ा गया। ये शराबें बाहरी राज्यों से लाई गई थी।

आबकारी आयुक्त ने बताया कि नूरपुर स्थित उलेहडियां खानपुर, बसंतपुर, गगवाल, बरोटा और ठाकुर द्वारा में आबकारी व पुलिस विभाग की तरफ से छापेमारी की गई। इस दौरान कई जगहों से शराबों की बड़ी खेप पकड़ी गई। प्रदेश में टीम पूरी सक्रियता के साथ छोपेमारी कर रही है।

शराबोें को किया गया नष्ट

पुलिस विभाग की तरफ से की गई छोपेमारी के दौरान 30000 लीटर कच्ची शराब (लाहन) को जब्त किया गया। शराब को जब्त करने के बाद नष्ट कर दिया गया। भुलपुर उलेहडियां से 10 लीटर कच्ची शराब को जब्त किया गया। मिली जानकारी के आधार पर कुल्लू में सहायक आयुक्त के नेतृत्व में बनोगी कुल्लू ब्यासर रोड स्थित एक संदिग्ध परिसर का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान पकड़ी गई शराब

आयुक्त के नेतृत्व में निरीक्षण के दौरान कुल 588 बोतल अंग्रेजी और 369 बीयर की बोतलें जब्त की गईं, जिन स्टॅाक को जब्त किया गया वो पंजाब में बिक्री के लिए था। वहीं प्रदेश के अन्य जिलों में भी 148 बोतलें जब्त की गई। आयुक्त ने कहा कि पड़ोसी राज्यों से शराब की तश्करी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आबकारी विभाग ने पड़ोसी राज्यों वाले क्षेत्रों में सूचना तंत्र को मजबूत किया है।

इसे भी पढ़े- Mandi: दिल्ली से मनाली घूमने आएं हुए दो युवकों से पुलिस…

Ashish Mishra
Ashish Mishra
Journalist, India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular