Wednesday, September 28, 2022
HomeLahaul and Spitiजिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव व्यय को लेकर राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों...

जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव व्यय को लेकर राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव व्यय को लेकर राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

इंडिया न्यूज, केलंग (लाहौल व स्पीति)(Keylong-Himachal Pradesh)

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सुमित खिमटा (District Election Officer and Deputy Commissioner Sumit Khimta) ने आज उपायुक्त कार्यालय (Deputy office) के सभागार (auditorium) में विधानसभा चुनाव-2022 (Vidhan Sabha Election-2022) के दृष्टिगत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए विभिन्न मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों (Representatives of various recognized political parties) के साथ बैठक की।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिप्रिय चुनाव (free, fair and peaceful elections) सम्पन्न करवाने के लिए सभी प्रबन्ध सुनिष्चिित किये जा रहे हैं।

इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से चुनाव व्यय, प्रचार सामग्री एवं चुनावों से जुड़े अन्य मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान राजनैतिक दलों के द्वारा प्रयोग की जाने वाली विभिन्न प्रकार की प्रचार सामग्री (different types of promotional material), वाहनों व होटल तथा गैस्ट हाउस इत्यादि के रेट-चार्ट निर्धारित किये गये हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न मदों पर होने वाले व्यय की दरों के निर्धारण से चुनाव के दौरान राजनैतिक दल विभिन्न खर्चों का ब्यौरा इन दरों के आधार पर तैयार कर सकेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रतिनिधियों द्वारा उठाए गये सभी मुद्दों को ध्यान से सुना और अधिकारियों को उनकी चिंताओं के निराकरण के लिए तुरंत कदम उठाने के निर्देष दिये।

इस अवसर पर एसडीएम प्रिया नागटा, तहसीलदार निर्वाचन मोहिन्द्र सिंह, कानूनगो चन्द्रकांत, सुनील ठाकुर सहित राजनीतिक पार्टी कांग्रेस से अमर सिंह तथा बीजेपी से नोरबू छेरिंग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular