Wednesday, October 5, 2022
HomeLahaul and Spitiक्षेत्र की समस्याओं को हल करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता-डाॅ0 रामलाल मारकंडा

क्षेत्र की समस्याओं को हल करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता-डाॅ0 रामलाल मारकंडा

क्षेत्र की समस्याओं को हल करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता-डाॅ0 रामलाल मारकंडा

इंडिया न्यूज, केलंग (लाहौल व स्पीति)(Keylong-Lahul & Spiti-Himachal Pradesh)

लाहौल स्पिति विधानसभा क्षेत्र (Lahul and Spiti vidhan sabha area) का सर्वांगींण विकास (all round development) उनकी प्राथमिकता है और लाहौल स्पिति विधानसभा क्षेत्र में स्वच्छ पेयजल (clear drinking water), बिजली (electricity), स्वास्थ्य (health), शिक्षा (education), सड़कें (roads) और सिंचाई्र सुविधा (irrigation) उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध (commitment) है। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग और मांगों को ध्यान में रखकर क्षेत्र का योजनात्मक विकास करवाया जा रहा है। ये शब्द तकनीकी शिक्षा एवं जनजातीय विकास मंत्री डाॅ0 रामलाल मारकंडा (Technical Education and Tribal Development Minister Dr. Ramlal Markanda) ने मंगलवार को केलंग (keylong) तथा उदयपुर (udaipur) में लोगों की समस्याएं (people’s grievance) सुनने के उपरांत बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया और शेष समस्याओं का शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया।

लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए वे हमेशा तत्पर रहते हैं-डाॅ0 रामलाल मारकंडा

उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए वे हमेषा तत्पर रहते हैं। जनहित के कार्यों को प्राथमिकता और समयबद्ध पूरा करने के लिए सरकार के सभी विभागों के अधिकारियों को आदेश दिये गये हैं ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार जन सेवा और जन कल्याण के उत्थान, महिला सशक्तिकरण, जन भागीदारी से सुशाासन, जन समस्याओं का त्वरित निवारण, पारदर्शी एवं संवेदनशील प्रशासन तथा सभी वर्गों व क्षेत्रों का समान एवं संतुलित विकास प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि सर्वजन हिताय की नीति पर चलते हुए पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक विकास व जनकल्याण सुनिश्चित करते हुए प्रदेश सरकार ने गत पौने पांच वर्षों में अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं, जिनके प्रभावी कार्यान्वयन के परिणामस्वरूप लोगों के सामाजिक-आर्थिक जीवन में बदलाव आया है।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular