Monday, November 28, 2022
HomeMandiप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में 1800 जवान संभालेंगे मोर्चा, CCTV व...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में 1800 जवान संभालेंगे मोर्चा, CCTV व DRON से रखी जाएगी नजर-शालिनी अग्निहोत्री

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में 1800 जवान संभालेंगे मोर्चा, CCTV व DRON से रखी जाएगी नजर-शालिनी अग्निहोत्री

  • रैली स्थल पड्डल मैदान को 13 सेक्टरों में बांटा गया

इंडिया न्यूज, मंडी (Mandi-Himachal Pradesh)

मंडी में 24 सितंबर को होने वाली बीजेपी युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) की संकल्प रैली (sankalap rally) के चलते मंडी जिला पुलिस (district police) ने सुरक्षा के लिए प्रदेश से अतिरिक्त पुलिस जवानों को बुलाया गया है, ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की रैली में किसी प्रकार की कानून व ट्रैफिक (traffic) से आमजन के साथ रैली में आने वालों को किसी प्रकार की समस्या न हो। इसके साथ ही इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली के सभा स्थल (rally place) के समीप 150 नए सीसीटीवी (CCTV) कैमरा लगाए गए हैं, ताकि हर गतिविधि पर पुलिस नजर रख सके। इसके साथ ही पुलिस सुरक्षा के मद्देनजर शहर (town) और इसके आस पास 5 ड्रोन कैमरों (dron camera) की सहायता से भी निगरानी रखी जाएगी। ये जानकारी पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री (Superintendent of Police Mandi Shalini Agnihotri) ने दी और उन्होने बताया कि मंडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान पुलिस के 1600 जवान और होमगार्ड के 200 के लगभग जवान सुरक्षा और ट्रैफिक का जिम्मा संभालेंगे।

उन्होंने बताया कि पड्डल मैदान को 13 सेक्टरों में जबकि पूरे शहर को ट्रैफिक के लिहाज से 4 सेक्टरों में बांटा गया है। इसके साथ ही 4 स्थानों पर पुलिस ने नाके लगाए हैं व पिछले एक सप्ताह से पुलिस जिला और इसके आस पास किसी भी प्रकार की संदिग्ध परिस्थिति व लोगों पर पैनी नजर बनाए हुए है।

उन्होंने बताया कि रैली के 4 घंटे पहले और 2 घंटे बाद तक किसी भी प्रकार के ड्रोन या फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (flying object) की फ्लाइट (fligh) पर पूरी तरह से प्रतिबंध (ban) रहेगा। वहीं शहर और इसके आस पास के इलाकों में ट्रैफिक प्लान (traffic plan) प्रधानमंत्री की दिसंबर में हुई रैली की भांति ही रहेगा। इसके साथ ही सभा स्थल में 6 एंट्री गेट (entry gate) व 40 एग्जिट गेट (exit gate) बनाए गए हैं साथ ही किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए क्यूआरटी (QRT) तैनात रहेगी।

उन्होंने सभा में आने वाले युवाओं से आग्रह किया है कि वे कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए पुलिस की बात माने और सहयोग करें। उन्होन लोगों से आग्रह भी किया है कि रैली स्थल पर मोबाइल (mobile) के अलावा कोई भी अन्य किसी भी प्रकार की चीज न लेकर आएं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular