Saturday, December 3, 2022
HomeMandiइस वर्ष पूरे देश में 40 हजार अग्निवीर होंगे भर्ती : रक्षा...

इस वर्ष पूरे देश में 40 हजार अग्निवीर होंगे भर्ती : रक्षा सचिव

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, मंडी, (Across The Country This Year) : इस वर्ष पूरे देश में अग्निपथ योजना के तहत पहले चरण में 40 हजार अग्निवीर भर्ती किए जाएंगे। यह जानकारी रक्षा सचिव डॉ. अजय कुमार ने मंडी में दी। इस दौरान उन्होंने मंडी के पड्डल मैदान में चल रही अग्निवीर भर्ती के लिए किए गए प्रबंधों का निरीक्षण कर संतुष्ट हुए।

मंत्री ने अभ्यर्थियों को बढ़ाया उत्साह

मंत्री ने भर्ती में पहुंचे युवाओं का उत्साह बढ़ाया। इसके वे बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि पहले चरण में 25,000 और दूसरे चरण में 15,000 युवा भर्ती किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अग्निपथ योजना में देश में अब तक 36 लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं। हिमाचल में अग्निवीर के लिए चार भर्ती रैलियां निकाली गई हैं।

पड्डल में पर्याप्त किए गए है प्रबंध

भर्ती कार्यालय ने पड्डल में मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार पर्याप्त प्रबंध किए हैं। भर्ती प्रक्रिया के दौरान कही कोई कमी नहीं दिखी। इससे पहले रक्षा सचिव ने भर्ती के लिए आयोजित दौड़ के लिए पड्डल में अभ्यर्थियों को झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता का पूरा ध्यान रखा गया है। तमाम प्रक्रिया आधुनिक तकनीक से जोड़ी गई है, ताकि कही से कोई गड़बड़ी की आशंका न रह जाए। इस दौरान उपायुक्त अरिंदम चौधरी, उप महानिदेशक भर्ती अंबाला जोन बिग्रेडियर मनोज कुमार और आर्मी भर्ती कार्यालय के निदेशक अविनाश नाथ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : हिमाचल के कुल्लू में पर्यटकों से भरा वाहन खाई में गिरने से 7 की मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular