Saturday, December 3, 2022
HomeMandiहवाई विमान की सेवा सप्ताह में चार दिन शिमला के बाद कुल्लू...

हवाई विमान की सेवा सप्ताह में चार दिन शिमला के बाद कुल्लू में भी की जाएगी शुरू

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, मंडी, (Air Plane Service) : हवाई विमान की सेवा सप्ताह में चार दिन शिमला के बाद कुल्लू में भी शुरू की जाएगी। इसके अलावा भुंतर एयरपोर्ट पर भी अब 10 अक्टूबर से एलायंस एयर का एटीआर-42 विमान उतरेगा। 26 सितंबर को शुरू हुई दिल्ली-शिमला की उड़ानों को भुंतर तक ले जाने की रूपरेखा तैयार कर ली गई है।

यह सप्ताह में चार दिन भुंतर के लिए उड़ान भरेगी। हाल ही में शिमला में हुई बैठक में इसे सैद्धांतिक रूप से मंजूदी दी गई थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे से ठीक पहले मिली इस सौगात से अंतरराष्ट्रीय दशहरा सहित अन्य पर्यटन स्थलों तक पहुंचने के लिए पर्यटकों को और आसानी होगी।

सप्ताह में चार दिन होगी उड़ान

भुंतर हवाई अड्डे पर मंगलवार, वीरवार और शनिवार को एलायंस एयर का यह हवाई जहाज दिल्ली से वाया शिमला होकर उड़ान भरेगी। उड़ान योजना के तहत पहले शिमला से जुब्बड़हट्टी तक उड़ानों का शुभारंभ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया था। इसके बाद इस जहाज को उड़ान योजना के तहत कांगड़ा के गगल और भुंतर तक ले जाने की योजना बनाया गया। इसका किराया व समय कंपनी स्वयं से निश्चित करेगी।

किराया अधिक होने से पर्यटक हवाई सेवाओं का नहीं लेते थे लाभ

भुंतर हवाई अड्डे पर दिल्ली वाया चंडीगढ़ 72 सीटर जहाज आता था लेकिन किराया अधिक होने से पर्यटक हवाई सेवाओं का लाभ नहीं लेते थे। लेकिन अब एटीआर-42 जहाज की उड़ान आरंभ होने से 26 हजार रुपये का किराया अब 15 हजार रुपये तक आ जाने से लोगों को निश्चित रूप से लाभ हुआ है।

ऐसे में अब एलायंस एयर के जहाज की उड़ान होने से पर्यटकों व लोगों को और सुविधा मिलेगी। भुंतर एयरपोर्ट के निदेशक नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि 10 अक्टूबर से एलायंस एयर का हवाई जहाज दिल्ली से वाया शिमला होते हुए भुंतर आएगा। इसका किराया व समय कंपनी तय करेगी। कंपनी लोगों के पाकेट का ध्यान रखकर ही किराया तय करेगी ताकि उसे अधिक यात्री मिल सकें।

ALSO READ : श्री नैना देवी मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं की बस पलटने से दो-तीन यात्रियों को लगी चोट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular