Saturday, October 1, 2022
HomeMandiCabinet Sub Committee Listened to The Problems कैबिनेट सब कमेटी ने मंडी...

Cabinet Sub Committee Listened to The Problems कैबिनेट सब कमेटी ने मंडी में सुनी फोरलेन प्रभावितों की समस्याएं

Cabinet Sub Committee Listened to The Problems कैबिनेट सब कमेटी ने मंडी में सुनी फोरलेन प्रभावितों की समस्याएं

  • मंत्रिमंडल की बैठक में प्रभावितों को उचित राहत प्रदान करने की दिशा में काम किया जाएगा: महेंद्र सिंह ठाकुर

इंडिया न्यूज, मंडी।

Cabinet Sub Committee Listened to The Problems : फोरलेन तथा राष्ट्रीय उच्च मार्गों के निर्माण के लिए किए गए भू-अधिग्रहण से संबंधित मुआवजा तथा अन्य आधारभूत संरचना जैसे मामलों पर चर्चा करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा गठित कैबिनेट सब-कमेटी की बैठक शुक्रवार को मुख्यमंत्री संवाद कक्ष मंडी में आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता कैबिनेट सब-कमेटी के अध्यक्ष एवं जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने की।

बैठक में कैबिनेट सब-कमेटी के सदस्य शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर तथा वन मंत्री राकेश पठानिया भी उपस्थित रहे। बैठक का संचालन प्रधान सचिव राजस्व ओंकार शर्मा ने किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न स्थानों से आए हुए प्रभावित लोगों के साथ आज इस बैठक में विस्तार से चर्चा की गई।

प्रभावितों द्वारा जो भी सुझाव सब-कमेटी के समक्ष रखे गए, उन्हें ध्यान में रखते हुए कमेटी अनुशंसा करेगी तथा मंत्रिमंडल की बैठक में प्रभावितों को उचित राहत प्रदान करने की दिशा में काम किया जाएगा।

उन्होंने राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि जहां पर भी निर्माण कार्य किए जा रहे हैं, वहां पर स्थानीय लोगों की छोटी-छोटी समस्याओं का ध्यान रखा जाए ताकि उन्हें किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों व बागवानों की सरकार तथा उनकी समस्याओं को हल करने के लिए प्राथमिकता प्रदान की जा रही है।

बैठक में उपस्थित लोग सब-कमेटी के समक्ष समस्या से अवगत करवाते हुए।

विसंगतियों का समाधान करेगी सरकार (Cabinet Sub Committee Listened to The Problems)

महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि फोरलेन निर्माण का उचित मुआवजा तथा अन्य आधारभूत संरचना जैसे मामलों में जो विसंगतियां रही हैं, सरकार उनका समाधान करेगी तथा यह समाधान स्थानीय लोगों से चर्चा के बाद उनके हितों को ध्यान में रखते हुए ही लिया जाएगा।

कैबिनेट सब-कमेटी के सदस्य शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रीय उच्च मार्ग तथा फोरलेन के निर्माण से लोगों को अपने घरों में आने-जाने के लिए, बिजली, पानी तथा अन्य किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो, इसका अधिकारी विशेष ध्यान रखें।

नई तकनीक से हों निर्माण कार्य (Cabinet Sub Committee Listened to The Problems)

वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि निर्माण कार्य में नई तकनीक का प्रयोग करें ताकि लोगों की उपजाउ भूमि को नुकसान न हो तथा यह भी ध्यान रखा जाए कि जो भी आस-पास प्राकृतिक जल स्रोत हैं, वह भी सुरक्षित रहें।

बैठक में ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर, बजेश महंत, बीआर कौंडल, जोगिंद्र वालिया, अधिवक्ता महेंद्र ठाकुर, कृष्ण पाल शर्मा सहित लगभग 3 दर्जन लोगों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को कैबिनेट सब-कमेटी के समक्ष रखा।

लोगों का हित सर्वोपरि (Cabinet Sub Committee Listened to The Problems)

प्रधान सचिव राजस्व ओंकार शर्मा ने कहा कि किसी भी जनहित के निर्माण कार्य में लोगों का हित सर्वोपरि है तथा सरकार उन्हीं के हितों का ध्यान रखते हुए नीतियां व कार्यक्रम बनाती है।

उन्होंने कैबिनेट सब-कमेटी तथा बैठक में आए लोगों का धन्यवाद किया।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राजीव कुमार, एसडीएम रितिका जिंदल, एसडीएम सुंदरनगर धर्मेश रामोत्रा, अन्य विभागों के अधिकारी, राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों सहित फोरलेन तथा राष्ट्रीय उच्च मार्गों के निर्माण से प्रभावित लोगों के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी भी उपस्थित थे। Cabinet Sub Committee Listened to The Problems

Read More : Jan Manch Program in Sundla on 3rd April सुंडला में जनमंच कार्यक्रम 3 अप्रैल को

Read More : Raghupur will be Developed from Tourism Point of View रघुपुर पर्यटन की दृष्टि से किया जाएगा विकसित

Read More : HP University Announces Disability Policy हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने विकलांगता नीति की घोषित

Read More : Live Telecast of Pariksha Pe Charcha एचपी केंद्रीय विवि में परीक्षा पे चर्चा का लाइव प्रसारण

Read More : Prohibition on Carrying Arms in Trilokpur त्रिलोकपुर में हथियार लेकर चलने पर प्रतिबंध

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular