Sunday, November 27, 2022
HomeMandiदिव्यांग व बुजुर्ग घर बैठे डाल सकेंगे वोट : अश्विनी कुमार

दिव्यांग व बुजुर्ग घर बैठे डाल सकेंगे वोट : अश्विनी कुमार

- Advertisement -

दिव्यांग व बुजुर्ग घर बैठे डाल सकेंगे वोट : अश्विनी कुमार

इंडिया न्यूज, मंडी (Mandi-Himachal Pradesh)

हिमाचल में पहली बार 80 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों व दिव्यांग मतदाता (handicapped voter) पोस्टल बैलट (postal ballot) के जरिए घर बैठे मतदान कर सकेंगे। घर से वोट की सुविधा ऑप्शनल होगी। यह जानकारी अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी, मंडी अश्वनी कुमार (ADM ashwani kuamr) ने मतदान केंद्र तक पहुंचने में असमर्थ लोगों को अपने मत का प्रयोग सुनिश्चित बनाने के लिये गठित डिस्ट्रिक्ट मॉनिटरिंग कमेटी आन एक्सेसिबल इलेक्शन की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उन्होंने बताया कि दिव्यांग व 80 वर्ष से अधिक उन वयोवृद्ध व्यक्तियों के लिए पोस्टल बैलेट की सुविधा की गई है। इसमें ऐसे लोगों की इच्छा पर निर्भर होगा कि वे बूथ पर डालना चाहते हैं या फिर पोस्टल बैलेट से मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसके लिए उन्हें चुनाव घोषित होने के बाद और इलेक्शन की नोटिफिकेशन के पांच दिन के अंदर निर्धारित प्रपत्र पर आवेदन करना होगा। आवेदन संबंधित मतदान केंद्र का बूथ स्तर का अधिकारी घर पर भरेगा। उनके वोट की गोपनीयता भी रखी जायेगी।

बैठक में दिव्यांग संघ की प्रधान हेमलता पाठक, एन. के. शर्मा प्रेसिडेंट सहयोग कल्याण समिति, डी0 एस0 पी0 देवराज, डॉ0 पबनेश कुमार, तहसीलदार निर्वाचन विजय कुमार उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular