Saturday, October 1, 2022
HomeMandiFraud Case on Jabna Chauhan : आप पाट्री में शामिल देश की...

Fraud Case on Jabna Chauhan : आप पाट्री में शामिल देश की सबसे युवा प्रधान रही जबना चौहान पर धोखाधड़ी का केस।

इंडिया न्यूज़,मंडी:

Fraud Case on Jabna Chauhan: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सराज क्षेत्र की थरजून पंचायत से देश की सबसे युवा प्रधान रही जबना चैहान पर गोहर थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। उन पर सरकारी सीमेंट का गबन करने के आरोप लगे हैं। गौरबतलव है कि जबना चैहान तीन दिन पहले आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हुई है।

बताया जाता है कि उक्त मामला 2020 का है और इसकी शिकायत गुरुवार को ही की गई है। मामले में पुलिस ने थाना गोहर में आईपीसी की धारा 406 और 409 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार यह मामला शिकायतकर्ता ग्राम पंचायत थरजून के सचिव तेज राम पुत्र टेक निवासी मौवीसेरी ने पुलिस थाना गोहर में दर्ज करवाया है। शिकायत के मुताबिक ग्राम पंचायत थरजून के तहत वर्ष 2019 में मनरेगा के 14 सिंचाई टैंक स्वीकृत हुए।

इन टैंकों के लिए 19 मई 2020 को सीमेंट लेने के लिए बिल फार्म पास करने के बाद सिविल सप्लाई कार्यालय थुनाग भेजा गया था। शिकायतकर्ता के अनुसार इसका भुगतान 26 जून 2020 को सिविल सप्लाई थुनाग को ऑनलाइन माध्यम से कर दिया गया था।(Fraud Case on Jabna Chauhan)

14 सिंचाई टैंकों के कुल 986 बैग सीमेंट

इसके बाद नई पंचायत कार्यकारिणी का गठन हुआ और प्रधान अंजना कुमारी व उप प्रधान डोला राम मार्च 2021 में सीमेंट लाने सिविल सप्लाई कार्यालय थुनाग गए। इस पर कार्यालय में बताया गया कि 14 सिंचाई टैंकों के कुल 986 बैग सीमेंट पूर्व प्रधान जबना चैहान ले गई हैं। इस पर जब पूर्व प्रधान जबना चैहान से वर्तमान प्रधान अंजना कुमारी ने बात की तो उन्होंने सीमेंट के बिल पंचायत में जमा कर देने की बात कही गई, लेकिन पूर्व प्रधान ने न ही सीमेंट और न ही बिल पंचायत में जमा करवाए हैं।

पुलिस थाना गोहर में पूर्व प्रधान पर मामला दर्ज हुआ है, पुलिस जांच में जुटी है। शालिनी अग्निहोत्री, एसपी, मंड़ी।

उधर, आप में शामिल होने के बाद हुई इस कार्रवाई के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। आप का दामन थामने वालों पर हुई इस तरह की कार्रवाई चर्चा का विषय बनी हुई है। बता दें बुधवार को आप में शामिल होने के बाद प्रदेश कांग्रेस ने जिला कार्यकारिणी में जबना चैहान को उपप्रधान भी बना डाला था। आनन फानन में यह सूची रद्द कर नई निकालनी पड़ी है।

Fraud Case on Jabna Chauhan

Read More : Himachal Institute of Pharmacy: इंस्टिट्यूट में फार्मास्युटिकल्स पर हुआ मंथन , डॉ. प्रीति गुप्ता ने किया कार्यक्रम का शुभारम्भ

Read More : PM Modi Appreciate Central Schemes पीएम मोदी ने किसानों को सशक्त बनाने के लिए केंद्रीय योजनाओं की सराहना की

Connect With Us : Twitter Facebook 

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular