Monday, November 28, 2022
HomeMandiविधानसभा चुनाव-2022 के मद्देनजर उत्सव लोकतंत्र का पर्व कार्यक्रम के अंतर्गत चुनाव-क्विज...

विधानसभा चुनाव-2022 के मद्देनजर उत्सव लोकतंत्र का पर्व कार्यक्रम के अंतर्गत चुनाव-क्विज चलाई गई

- Advertisement -

विधानसभा चुनाव-2022 के मद्देनजर उत्सव लोकतंत्र का पर्व कार्यक्रम के अंतर्गत ‘चुनाव-क्विज’ चलाई गई

  • निर्वाचन विभाग ने 20 अक्तूबर तक बढ़ाई ‘चुनाव क्विज’ की तिथि
  • शानदार प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागी को आकर्षक इनाम से नवाजा जाएगा-अरिंदम चौधरी

इंडिया न्यूज, मंडी(Mandi-Himachal Pradesh)

भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की अनुपालना में प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव-2022 के मद्देनजर उत्सव लोकतंत्र का पर्व कार्यक्रम के अंतर्गत ‘चुनाव-क्विज’ चलाई गई है। ये जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी  ने दी।

उन्होने बताया कि चुनाव प्रणाली पर आयोजित प्रश्नोत्तरी खेलें और इनाम राशि जीतें के तहत ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता शुरू की गई है, जिसमें शानदार प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को आकर्षक नकद पुरस्कारों से नवाजा जाएगा। इनमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने वालों को क्रमशः 10,000 रुपये, 5,000 रुपए तथा 3,000 रुपए के नकद पुरस्कार दिए जाएंगे। हालांकि, इसके अलावा 100 प्रतिभागियों को दो-दो हजार रुपए की इनाम राशि भी दी जाएगी।

उपायुक्त ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए एचटीटीपीएसः//इलेक्शन क्वीज डॉट एचपी डॉट जीओवी डॉट इन/ पर जाकर अपने मोबाइल नंबर या ई-मेल पते के जरिए प्रतिभागी अपने नाम दर्ज कर सकते हैं।

बता दें, कि चुनाव-क्विज समूचे प्रदेश में 23 सितंबर से 20 अक्टूबर, 2022 तक चलाया गया है। कार्यक्रम का मकसद जन-जन को निर्वाचन संबंधी प्रक्रिया के प्रति जागरूक करना है। इसी कड़ी में मंडी जिले में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए व्यापक मुहिम चलाई गई है।

गौरतलब हो कि उत्सव लोकतंत्र का पर्व कार्यक्रम के तहत ‘चुनाव-क्विज’ समूचे प्रदेश में 10 अक्टूबर, 2022 तक ही चलाया जाना था, लेकिन निर्वाचन विभाग ने जनहित में अब इसकी तिथि को पुनः 20 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है, ताकि जन-जन को व्यापक तौर पर जागरूक किया जा सके।

अरिंदम चौधरी ने संबंधित निर्वाचन अधिकारियों से मंडी जिले में ‘चुनाव-क्विज’ का व्यापक प्रचार-प्रसार करने को कहा है। वहीं, जिला वासियों से इस प्रतियोगिता में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular