Wednesday, September 28, 2022
HomeMandiराष्ट्रीय लघु उद्योग निगम प्रशिक्षण केंद्र मंडी में उत्कृष्ट स्टूडेंट पुरस्कृत

राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम प्रशिक्षण केंद्र मंडी में उत्कृष्ट स्टूडेंट पुरस्कृत

राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम प्रशिक्षण केंद्र मंडी में उत्कृष्ट स्टूडेंट पुरस्कृत

इंडिया न्यूज, Mandi (Himachal Pradesh):

राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम प्रशिक्षण केंद्र, पुलघराट, मंडी (National Small Industries Corporation Training Center Mandi) में शुक्रवार को पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया जिसमें अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल (Additional Deputy Commissioner Jatin Lal) मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित थे। उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके उत्कृष्ट छात्रों को पुरस्कार (rewarded) प्रदान किए।

वल्लभ गवर्नमेंट कालेज की सह-प्रोफेसर पूनम शर्मा, आईटीआई इंस्ट्रक्टर रंजीता ठकराल व छाया अत्री अन्य गणमान्य अथियों के रूप में उपस्थित थीं।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि एनएसआईसी केंद्र में दिया जा रहा प्रशिक्षण का स्तर बहुत बेहतर है जिसके परिणामस्वरूप प्रशिक्षाणार्थी अच्छा काम कर रहे हैं।

उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे स्वरोजगार अपनाकर अपने उद्यम स्थापित कर अन्य बेरोजगार युवाओं को भी रोजगार प्रदान करें।

उन्होंने इस अवसर पर आयोजित फैशन एंड क्राफ्ट प्रदर्शनी में एनएसआईसी के छात्रों द्वारा बनाए गए परिधानों व उत्पादों को सराहा व उन्हें स्वरोजगार स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित किया।

सह-प्रोफेसर पूनम शर्मा ने छात्रों द्वारा बनाए परिधानों को सराहा और अपना व्यवसाय स्थापित करने को प्रेरित किया।

फैशन शो में परिधानों का प्रदर्शन

कार्यक्रम में छात्रों ने अपने बनाए परिधानों को फैशन शो के माध्यम से अतिथियों को दिखाया। इस अवसर पर एनएसआईसी केंद्र प्रमुख लोकेश भाटिया ने अतिथियों को एनएसआईसी के क्रियाकलापों की जानकारी प्रदान की।

उन्होंने सरकार द्वारा एनएसआईसी के माध्यम से चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि 10 वर्षों में करीब 6,000 छात्र यहां से विभिन्न कोर्सों में प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं जिनमें लगभग 68 फीसदी महिलाएं हैं।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने फैशन डिजाइनिंग से ईशा देवी, डाटा एंट्री आपरेटर से सिमरन व प्रियंका, आटोकैड से दिसप्रीत, अकाउंट्स से कशिश व खुशबू, टेलरिंग से दीक्षित शर्मा, फैब्रिक पेंटिंग से मुस्कान को पुरस्कृत किया।

यह भी पढ़ें : पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज से करवाई जाए: माकपा

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular