Saturday, October 1, 2022
HomeMandiState Level Suket Devta Fair of Sundernagar Concluded सुंदरनगर का राज्य स्तरीय...

State Level Suket Devta Fair of Sundernagar Concluded सुंदरनगर का राज्य स्तरीय सुकेत देवता मेला सम्पन्न

State Level Suket Devta Fair of Sundernagar Concluded सुंदरनगर का राज्य स्तरीय सुकेत देवता मेला सम्पन्न

  • सुकेत देवता मेला के देवी-देवताओं का 50 प्रतिशत नजराना बढ़ाया

इंडिया न्यूज, सुंदरनगर।

State Level Suket Devta Fair of Sundernagar Concluded : 5 दिवसीय राज्य स्तरीय सुकेत देवता मेला 2022, रविवार को समाप्त हो गया। सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने 6 अप्रैल से शुरू हुए इस मेले के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

उन्होंने महामाया मंदिर में देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना की तथा महामाया मंदिर से जवाहर पार्क मेला ग्राउंड तक देवी-देवताओं की भव्य शोभायात्रा में भी शामिल हुए।

उन्होंने कम्युनिटी हाल में कन्या पूजन भी किया। समापन समारोह के अवसर पर जवाहर पार्क सुंदरनगर में जनसमूह को संबोधित करते हुए विधायक राकेश जम्वाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मेले एवं त्यौहार अपने में अनूठे होेते हैं और यह राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संजोए हुए हैं।

सुकेत देवता मेला सुकेत रियासत में प्राचीन काल से मनाया जा रहा है। सुकेत रियासत के विभिन्न देवी-देवता इस मेले में शिरकत करते हैं।

समय के साथ इस मेले का स्वरूप निखरता जा रहा है। इसको देखते हुए सरकार द्वारा सुकेत देवता मेले को राज्य स्तर का दर्जा भी दिया गया।

उन्होंने कहा कि इस उत्सव की बहुमूल्य परम्पराओं को भावी पीढ़ी के लिए संरक्षित रखा जाना चाहिए क्योंकि यह एक राज्य के रूप में हमारी पहचान की पुष्टि करती हैं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में वर्षभर उत्सव एवं त्यौहार पूरे उत्साह के साथ मनाए जाते हैं। संस्कृति और इसकी विरासत हमारी राष्ट्रीय पहचान को परिभाषित करने के साथ ही हमारे मूल्यों, आस्था और आकांक्षाओं को प्रदर्शित एवं आकार भी प्रदान करती हैं।

उन्होंने कहा कि मेले और त्यौहार लोगों में नव ऊर्जा का संचार करते हैं और हमें इनमें सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में वर्तमान सरकार द्वारा सवा 4 वर्षों में सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र का एक समान विकास हुआ है तथा जनसमस्याओं का ईमानदारी के साथ समाधान करने का प्रयास किया गया है।

घोषणा (State Level Suket Devta Fair of Sundernagar Concluded)

विधायक राकेश जम्वाल ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से मेले में आए सुकेत के सभी देवी-देवताओं का नजराना 50 प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा की।

इस अवसर पर मेला कमेटी के अध्यक्ष एवं उपमंडलाधिकारी सुंदरनगर धर्मेश रामोत्रा ने मुख्यातिथि का स्वागत संबोधन किया और सुकेत देवता मेले के बारे में अपने विचार सांझा किए।

उन्होंने राज्य स्तरीय नलवाड़ व देवता मेला 2022, सुंदरनगर के सफल आयोजन के लिए सभी का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अजय राणा, मंडलाध्यक्ष प्रताप ठाकुर, सुंदरनगर नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा, तहसीलदार सुंदरनगर जगदीश चंद शर्मा, सुकेत सर्व देवता कमेटी अध्यक्ष डा. अभिषेक सोनी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। State Level Suket Devta Fair of Sundernagar Concluded

Read More : 2 Youths Killed in Car Accident चम्बा-जुम्महार रोड पर कार दुर्घटना में 2 युवकों की मौत

Read More : CM Performed Kanjak Worship in Chamunda Temple सीएम ने चामुंडा मंदिर में किया कंजक पूजन

Read More : Devotees Gathered at Nagarkot Mata Shri Brajeshwari Temple नगरकोट माता श्री ब्रजेश्वरी मंदिर में उमड़े श्रद्धालु

Read More : India Became An Example Under The Leadership of PM Modi पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व में मिसाल बना

Read More : बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकार IIFA 2022 में होंगे शामिल

Read More : JP Nadda Bowed His Head at Jakhu Temple जेपी नड्डा ने जाखू मंदिर में टेका माथा

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular