Sunday, November 27, 2022
HomeMandiStreet show in Mandi: नुक्कड़ नाटक से दिया महिला सशक्तिकरण का संदेश

Street show in Mandi: नुक्कड़ नाटक से दिया महिला सशक्तिकरण का संदेश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, मंडी:

Street show in Mandi: महिला सशक्तिकरण को लेकर जन जागरूकता के लिए राष्ट्रीय एवं राज्य महिला आयोग के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को मंडी के इन्दिरा मार्केट परिसर में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ0 डेजी ठाकुर ने की। इस अवसर पर डॉ0 डेजी ठाकुर ने बताया कि महिला आयोग द्वारा महिला सशक्तिकरण की दृष्टि से प्रदेश में विभिन्न जिलों में इस तरह के नुक्कड़ नाटक आयोजित किए जा रहे है। इनका उद्देश्य महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना है।

उन्होंने बताया कि नाटक के माध्यम से लोगों को बेटियों की शादी 21 वर्ष की आयु के बाद करने के लिए प्रेरित किया गया, ताकि बेटियां अपना जीवन संवार सकें तथा पढ़ाई-लिखाई की ओर ध्यान देकर अपने भविष्य को मजबूत बना सकें।

Street show in Mandi 

उन्होंने कहा कि समाज के विकास के लिए यह बेहद जरुरी है की लड़कियों को शिक्षा में किसी तरह की कमी न आने दें क्योंकि उन्हें आने वाले समय में समाज को एक नई दिशा देनी है। उन्होंने कहा कि नाटक के द्वारा यह संदेश शिमला, मंडी और कुल्लू में नुक्कड़ नाटक आयोजित कर संप्रेषित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा महिला सशक्तिकरण तथा महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शक्ति बटन ऐप तथा अन्य सुविधाओं के बारे में भी जानकारी प्रदान की गई।

इस अवसर पर बाल कल्याण परिषद की महासचिव पायल वैद्य भी उपस्थित थीं। (Street show in Mandi)

Read More:  Kandahar Plain Hijack Case Update: कंधार में हुए विमान अपहरण के आतंकी को आज कराची में मारी गयी गोली

Read More : Women Studies Center: केंद्रीय विवि में बनाया जायेगा महिला अध्ययन केंद्र

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular