Sunday, November 27, 2022
HomeNationalBhagwant Mann and Arvind Kejriwal in Amritsar पंजाब की खुशहाली के लिए...

Bhagwant Mann and Arvind Kejriwal in Amritsar पंजाब की खुशहाली के लिए गुरु की नगरी में नतमस्तक हुए भगवंत मान व अरविंद केजरीवाल

- Advertisement -

Bhagwant Mann and Arvind Kejriwal in Amritsar पंजाब की खुशहाली के लिए गुरु की नगरी में नतमस्तक हुए भगवंत मान व अरविंद केजरीवाल

  • आप नेताओं ने श्री हरमंदिर साहिब, रामतीर्थ मंदिर, दुर्गियाना मंदिर व जलियांवाला बाग में माथा टेका
  • पंजाब समेत पूरी दुनिया की खुशहाली, अमन-शांति और सांप्रदायिक सौहार्द के लिए प्रार्थना की

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Bhagwant Mann and Arvind Kejriwal in Amritsar : आम आदमी पार्टी (AAP) को पंजाब के विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद पंजाब में मुख्यमंत्री पद के दावेदार भगवंत मान और ‘आप’ सुप्रीमो व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरु की नगरी अमृतसर पहुंचे।

दोनों नेताओं ने पार्टी की समूची लीडरशिप सहित श्री हरिमंदिर साहिब, शहीदी स्मारक जलियांवाला बाग, श्री रामतीर्थ मंदिर व श्री दुर्गियाना मंदिर में माथा टेका और नतमस्तक होकर पंजाब सहित पूरी दुनिया की समृद्धि, शांति व सांप्रदायिक सद्भाव के लिए प्रार्थना की।

रविवार को दोनों नेताओं ने पंजाब में ‘आप’ को मिली भारी जीत के लिए ईश्वर का धन्यवाद किया और पंजाब को वापस खुशहाल और समृद्ध बनाने के लिए आशीर्वाद लिया।

‘आप’ नेताओं ने पंजाब, पंजाबियत और पूरी मानवता की प्रगति, समृद्धि, आपसी प्रेम, भाईचारे, सद्भाव और पंजाब की बहुआयामी समृद्धि को मजबूत करने के लिए प्रार्थना की।

इस मौके पर गुरुद्वारा प्रबंधकों ने भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल को सिरोपा देकर सम्मानित किया। श्री हरिमंदिर साहिब के दर्शन के बाद भगवंत मान व अरविंद केजरीवाल ने प्रसिद्ध दुर्गियाना मंदिर और रामतीर्थ मंदिर में माथा टेक कर ईश्वर का आशीर्वाद लिया।

मंदिर में माथा टेकने के बाद दोनों नेता जलियांवाला बाग पहुंचे जहां उन्होंने शहीदी स्मारक पर श्रद्धा के फूल अर्पित कर आजादी के परवानों (शहीदों) को श्रद्धांजलि दी।

‘आप’ नेताओं ने शहीदों के सपनों को पूरा करने और क्रांति की लौ को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया। बाद में भगवंत मान व अरविंद केजरीवाल एक विशाल विजय जलूस (रोड शो) में शामिल हुए।

विजय जुलूस कचहरी चौक से शुरू होकर लारेंस रोड चौंक पर समाप्त हुआ। रोड शो में हजारों की संख्या में ‘आप’ कार्यकर्ता उपस्थित थे।

अधिकतर कार्यकर्ताओं ने सफेद कुर्ता-पायजामा व केसरिया रंग की पगड़ी पहन रखी थी। विजय जलूस में मेरा रंग दे बसंती चोला… की धुन पर कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।

इस मौके पर ‘आप’ के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पंजाब मामलों के प्रभारी विधायक जरनैल सिंह, सह प्रभारी विधायक राघव चड्ढा, विधायक डा. कुंवर विजय प्रताप सिंह, विधायक डा. अजय गुप्ता, विधायक जीवन ज्योत कौर, विधायक डा. इंद्रबीर निज्जर, विधायक डा. जसविंद्र सिंह, ‘आप’ के नेता अजय बत्तरा, अरविंदर सिंह भट्टी, ज्योति ठाकुर, एडवोकेट बहल, पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक, वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे। Bhagwant Mann and Arvind Kejriwal in Amritsar

Read More : Shimla Municipal Corporation elections should be on the party symbol शिमला नगर निगम के चुनाव पार्टी सिंबल पर हों

Read More : Sainik Award Ceremony in Hamirpur सेना को अपना परिवार मानते हैं पीएम मोदी

Read More : Kisan Sabha will make 80 Thousand Farmers Members किसान सभा का 80 हजार किसानों को सदस्य बनाने का लक्ष्य

Read More : Education Dialogue Program हिमाचल में शिक्षा क्षेत्र पर व्यय होंगे 8412 करोड़ रुपए

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular