Wednesday, September 28, 2022
HomeNationalआईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के वित्तीय परिणाम घोषित ICICI Prudential Life Insurance...

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के वित्तीय परिणाम घोषित ICICI Prudential Life Insurance financial results declared

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के वित्तीय परिणाम घोषित ICICI Prudential Life Insurance financial results declared

इंडिया न्यूज, धर्मशाला।

ICICI Prudential Life Insurance financial results declared : आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने एक और मजबूत वित्तीय प्रदर्शन दिया है जिससे वित्त वर्ष 2022 के लिए वैल्यू आफ न्यू बिजनेस (VNB) में साल-दर-साल 33 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

वीएनबी मार्जिन लाभ प्रदता का एक माप 28 प्रतिशत तक विस्तारित हुआ और पूर्ण वीएनबी 21.63 बिलियन रहा। यह नए बिजनेस समएश्योर्ड में 25 प्रतिशत और उसी अवधि के लिए वार्षिक प्रीमियम समतुल्य में 20 प्रतिशत की मजबूत वृद्धि के कारण हुआ।

वित्तीय वर्ष 2022 के दौरान वार्षिकी और सुरक्षा नए व्यापार प्रीमियम में साल-दर-साल क्रमश: 29 प्रतिशत और 35 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

यह देखते हुए कि इन दोनों खंडों में काफी कम प्रवेश है, वे विकास के लिए जबरदस्त अवसर प्रदान करते हैं। वित्त वर्ष 2022 के लिए कंपनी का नया बिजनेस सम एश्योर्ड बढ़कर 7,731.46 बिलियन हो गया जिससे आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस निजी क्षेत्र में अग्रणी बन गया।

गहरे और व्यापक वितरण नेटवर्क के साथ अभिनव उत्पादों जैसे कारकों के संयोजन ने कंपनी को न्यू बिजनेस सम एश्योर्ड में मार्केट लीडर (market leader) के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखने में मदद की है।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ एनएस कन्नन (NS Kannan) ने कहा कि जनवरी और फरवरी में उत्पादकता को प्रभावित करने वाले कोविड-19 की तीसरी लहर के कारण व्यवधानों के बावजूद हम अपने संचालन में लचीलापन प्रदर्शित करने में सक्षम थे।

मार्च में हमने कंपनी की स्थापना के बाद से किसी भी वर्ष में अब तक की सबसे अच्छी मासिक बिक्री दर्ज की। इससे वित्त वर्ष 2022 के लिए हमारे वीएनबी को साल-दर-साल 33 प्रतिशत बढ़ाकर 21.63 बिलियन करने में मदद मिली जिसमें 28.0 प्रतिशत का मजबूत वीएनबी मार्जिन था।

महामारी से प्रभावित अवधि के दौरान हमने विकास के लिए बिल्डिंग ब्लाक्स लगाने पर ध्यान केंद्रित किया। एजेंसी चैनल (agency channel) में हमने सालभर में लगभग 25,000 एजेंटों को जोड़ा।

इसने हमें वितरण को गहरा और चौड़ा करने की अपनी रणनीति का समर्थन करने में सक्षम बनाया। हमारे नए ग्राहक एप ने 1 मिलियन डाउनलोड का मील का पत्थर पार कर लिया है और यह उद्योग में सर्वश्रेष्ठ रेटेड में से एक है।

आज हर 4 सर्विस ट्रांजेक्शन (service transaction) में से एक हमारे मोबाइल एप (Mobile App) पर किया जाता है। ICICI Prudential Life Insurance financial results declared

Read More : नगरोटा बगवां में 22 अप्रैल को रोड शो करेंगे जेपी नड्डा Nadda will Hold a Road Show in Nagrota Bagwan

Read More : अरविंद केजरीवाल की कांगड़ा में जनसभा 23 अप्रैल को Arvind Kejriwal Public Meeting in Kangra

Read More : कैथलीघाट से ढली तक फोरलेन से प्रभावित ग्रामीणों ने की बैठक Four Lane from Kaithlighat to Dhalli

Read More : हिमाचल प्रदेश में सड़कों की हालत कब सुधरेगी When will the Condition of Roads Improve in Himachal Pradesh

Read More : धौलाधार पर हिमपात Snowfall on Dhauladhar

Read More : रावी नदी में कार गिरने से 3 युवकों की मौत 3 Killed in Car Fall in Ravi River

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular