Thursday, December 8, 2022
HomeNationalIndian Players are ready for Davis Cup 2022 भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग...

Indian Players are ready for Davis Cup 2022 भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में जबरदस्त उछाल आया : जीशान

- Advertisement -

Indian Players are ready for Davis Cup 2022 भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में जबरदस्त उछाल आया : जीशान

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Indian Players are ready for Davis Cup 2022 : अगले महीने डेनमार्क के खिलाफ डेविस कप खेला जाएगा। डेविस कप विश्व ग्रुप 1 प्ले ऑफ मुकाबले से पहले भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में जबरदस्त उछाल आया है। टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी रोहन बोपन्ना डबल्स रैंकिंग में 35वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं बोपन्ना के साथ टाटा ओपन का खिताब जीतने वाले रामकुमार रामनाथन की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है।

Pro Tennis League 2021 Big Auction

रामनाथन डब्लस में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 94 पर पहुंच गए हैं। यूकी भांबरी की रैंकिंग में 193 स्थान का उछाल हुआ है। वहीं दूसरी तरफ डेनमार्क के खिलाड़ियों की रैंकिंग में भी काफी सुधार हुआ है लेकिन भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में उनकी रैंकिंग में कम सुधार हुआ है।

रैंकिंग में उछाल से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा : जीशान अली Indian Players are ready for Davis Cup 2022

इस बारे में भारतीय टीम के कोच जीशान अली ने कहा कि हालांकि डेविस कप में व्यक्तिगत रैंकिंग का कोई ज्यादा मतलब नहीं है लेकिन फिर भी डेविस कप जैसे बड़े आयोजन से पहले रैंकिंग में उछाल होने से खिलाड़ियों का मनोबल जरूर बढ़ता है और मैं पूरी भारतीय टीम को इसके लिए बधाई देता हूं।

इसके साथ ही पूरी टीम को शुभकामनाएं देता हूं। गौरतलब है कि यूकी भांबरी की इस सीजन के शुरू में रैंकिंग एक हजार से भी नीचे चली गई थी और वह घुटने की चोट की वजह से काफी समय तक टेनिस नहीं खेले थे लेकिन अब वह 193 स्थान की लंबी छलांग लगाते हुए 670वें स्तान पर पहुंच गये हैं। केवल प्रजनेश गुणेश्वरन रैंकिंग में सात पायदान नीचे उतरे हैं और वह रैंकिंग में 235वें स्थान पर हैं।

रैंकिंग में सबसे ऊपर हैं डेनमार्क के होल्गर रेने

डेनमार्क के होल्गर रेने सिंगल्स में दोनों टीमों में रैंकिंग में सबसे ऊपर हैं। वह 88वें स्थान पर आ गये हैं। इससे पहले उनकी रैंकिंग 103वें स्थान पर थी। माइकल टोपेर्गाड ने स्थान का सुधार करते हुए 223वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

Read More : Irrigation Scheme धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में जल्द शुरू होगा 4 सिंचाई योजनाओं का काम

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular