Monday, November 28, 2022
HomeNationalKandahar Plain Hijack Case Update: कंधार में हुए विमान अपहरण के आतंकी...

Kandahar Plain Hijack Case Update: कंधार में हुए विमान अपहरण के आतंकी को आज कराची में मारी गयी गोली

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, इस्लामाबाद:

Kandahar Plain Hijack Case Update बहुचर्चित कंधार विमान अपहरण मामले के एक साजिशकर्ता (आतंकी) की पाकिस्तान के कराची में हत्या कर दी गई। आतंकी शहर में फर्नीचर की दुकान खोलकर रह रहा था। उसकी पहचान मिस्त्री जहूर इब्राहिम के रूप में हुई है। वह कराची की अख्तर कॉलोनी में जाहिद अखुंद के नाम रहकर फर्नीचर का स्टोर चलाता था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक मार्च को उसे दुकान के अंदर की गोली मारी गई।

सीसीटीवी में दो युवक रेकी करते नजर आए

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीसीटीवी फुटेज (CCTV) में देखा गया है कि मोटरसाइकिल सवार दो यूथ में से एक मास्क पहने था और दूसरे ने हेलमेट पहना था। उन्हें इलाकी की रेकी करते देखा गया है। इब्राहिम को सिर में दो गोलियां मारी गई जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इब्राहिम को कराची में ही दफनाया गया।

इब्राहिम ने विमान में रिपन कात्याल को मर दिया था

Kandahar Plain Hijack Case Update

भारतीय अधिकारियों ने पहले था कि इब्राहिम ने ही विमान में रिपन कात्याल की चाकू मार कर हत्या कर दी थी। बाद में तीन आतंकवादियों मसूद अजहर अल्वी, सैयद उमर शेख और मुश्ताक अहमद जरगर की रिहाई के बाद विमान में सवार अन्य 170 लोगों को आतंकियों ने छोड़ा था।

ये है मामला

गौरतलब है कि भारतीय विमान का दिसंबर 1999 में उस समय आतंकियों ने अपहरण कर लिया था जब विमान ने नेपाल के काठमांडू से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। उसमें करीब 17 लोग सवार थे। वारदात 24 दिसंबर, 1999 की और इंडियन एयरलाइंस की उड़ान संख्या आइसी-814 को हाईजैक कर आतंकी अफगानिस्तान के कंधार ले गए थे। तीन आतंकियों सैयद उमर शेख, मसूद अजहर अल्वी, और मुश्ताक अहमद जरगर की रिहाई के बाद विमान को छोड़ा था।

Kandahar Plain Hijack Case Update

Read More: BJP Avinash Khanna Meets Ukraine Return Student : अनन्या नामक लड़की से मिले बीजेपी प्रवक्ता, जाने

Read More : District Level World Hearing Day : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में मनाया गया दिवस

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular