Saturday, October 1, 2022
HomeNationalPM Modi Appreciate Central Schemes पीएम मोदी ने किसानों को सशक्त बनाने...

PM Modi Appreciate Central Schemes पीएम मोदी ने किसानों को सशक्त बनाने के लिए केंद्रीय योजनाओं की सराहना की

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली

PM Modi Appreciate Central Schemes :फसल के मौसम और बैसाखी के त्योहार से पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा किप्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि और अन्य योजनाएं करोड़ों किसानों को नई ताकत दे रही हैं। पीएम मोदी ने रविवार को एक ट्वीट में किसानों के लिए केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभों का विवरण साझा करते हुए कहा कि सशक्त किसान एक समृद्ध राष्ट्र के लिए महत्वपूर्ण हैं।

देश को हमारे किसान भाइयों और बहनों पर गर्व

पीएम मोदी ने ट्विटर पर कहा कि देश को हमारे किसान भाइयों और बहनों पर गर्व है। देश में किसानों को और सशक्त बनाया जाए तो नया भारत और समृद्ध होगा। मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि और इससे जुड़ी अन्य योजनाएं हैं। कृषि देश के करोड़ों किसानों को नई ताकत दे रही है।

PM Modi Appreciate Central Schemes 

प्रधान मंत्री द्वारा अपने ट्वीट के साथ साझा किए गए इन्फोग्राफिक्स के अनुसार, 11.3 करोड़ किसानों को योजनाओं से सीधे लाभ हुआ है, जिसमें 1.82 लाख करोड़ रुपये सीधे उनके खातों में स्थानांतरित किए गए हैं।

“पीएम किसान सम्मान निधि के तहत, किसानों को 6,000 रुपये की वार्षिक मदद मिली, और 1.30 लाख करोड़ रुपये की राशि COVID महामारी के दौरान हस्तांतरित की गई। भारत के 2019 के अंतरिम केंद्रीय बजट के दौरान केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल द्वारा घोषित, प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि भारत सरकार की एक पहल है जिसमें सभी किसानों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये तक मिलेंगे।

PM Modi Appreciate Central Schemes 

Read More : Himachal Institute of Pharmacy: इंस्टिट्यूट में फार्मास्युटिकल्स पर हुआ मंथन , डॉ. प्रीति गुप्ता ने किया कार्यक्रम का शुभारम्भ

Read More : Doctor Became Messiah: बीस वर्षों बाद घर में हुआ उजाला , डॉ नागिया ने दी रोशनी की सौगात

Connect With Us : Twitter Facebook 

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular