Tuesday, February 7, 2023
HomeNationalपाठकों के लिए प्रेरणास्रोत है प्रार्थना बत्रा की पुस्तक : साक्षी मलिक

पाठकों के लिए प्रेरणास्रोत है प्रार्थना बत्रा की पुस्तक : साक्षी मलिक

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, New Delhi | Prarthna Batra : साक्षी मलिक ने प्रार्थना बत्रा की पुस्तक ‘गेटिंग द ब्रेड: द जेन-जेड वे टू सक्सेस’ के लॉंचिंग के मौके पर कहा कि प्रार्थना बत्रा की पुस्तक ‘गेटिंग द ब्रेड: द जेन-जेड वे टू सक्सेस’ युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है। पुस्तक लॉन्च के दौरान वरिष्ठ पत्रकार सुधीर चौधरी, दीपक चौरसिया, वकील मोहित साराफ के साथ पहलवान सत्यवर्ट कडियन भी मौजूद रहे।

17 साल की उम्र में किताब लिखना अपार प्रतिभा को दर्शाता है : साक्षी

प्रार्थना की पहली पुस्तक के बारे में बोलते हुए साक्षी मलिक ने कहा कि 17 साल की उम्र में एक किताब लिखना अपार प्रतिभा को दर्शाता है। यह उसके समर्पण और हार्डवर्क को भी दर्शाता है, जो मेरी राय में दो सबसे मूल्यवान गुण हैं। द जेन-जेड वे टू सक्सेस एक अच्छी तरह से लिखित पुस्तक है जो युवा पाठकों के लिए प्रेरणा के स्रोत के रूप में काम करेगी। हमें उनकी पीढ़ी की कहानी बताने के लिए उनके जैसे अधिक युवाओं की आवश्यकता है।

जानिए आखिर कौन हैं प्रार्थना बत्रा

17 वर्षीय प्रार्थना बत्रा एक शौकीन पाठक और एक सार्वजनिक वक्ता हैं। उन्होंने 2019 में वार्षिक महिला आर्थिक मंच सहित कई बड़े सार्वजनिक मंचों पर बात की है, जहां वह तीन सबसे कम उम्र के वक्ताओं में से एक थीं। उसने अपने पते के साथ दर्शकों को मोहित कर लिया कि मासिक धर्म क्यों नहीं मनाया जाना चाहिए। 2021 में, उन्हें महिला दिवस पर आईआईएम तिरुचिरापल्ली में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया था, और यह उनके लिए एक अत्यंत यादगार अनुभव था।

मैं एक शौकीन पाठक हूं : प्रार्थना बत्रा

युवा लेखक प्रार्थना बत्रा ने पुस्तक लिखने के पीछे प्रेरणा के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा इस दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए कुछ करना चाहती थी। मैं एक शौकीन पाठक हूं और एक पुस्तक लिखना मेरी प्राकृतिक पसंद थी। हालांकि मुझे स्कूल और परीक्षाओं के बीच संतुलन बनाना था और विदेशों में अपनी पढ़ाई के लिए फॉर्म भरना था। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए मध्य रात तक बैठती थी कि मैं प्रत्येक दिन कुछ लिखूं। मेरे परिवार को इसे संभव बनाने में बहुत समर्थन मिला है।

यह भी पढ़ें : दिव्यांगजनों को यूडीआईडी कार्ड बनवाना अनिवार्य

यह भी पढ़ें : मक्की की फसल पर अमेरिकन कीट फाल आर्मी वर्म का अटैक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular