Monday, November 28, 2022
HomeNationalRussia Ukraina War News: रूस ने कीव में फसे लोगो के लिए...

Russia Ukraina War News: रूस ने कीव में फसे लोगो के लिए बढ़ाया हाथ, फसे लोगो को निकलने के लिए बनेगा ह्यूमन कॉरिडोर

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, हिमाचल प्रदेश:

Russia Ukraina War News रूस और यूक्रेन के युद्ध को चलते हुए आज 12 दिन हो गए है। रुसी सेना रुकने का नाम नहीं ले रही है। रूस के आक्रमक रवैये का यूक्रेन के सेनिको के हिम्मत और जज्बे से जवाब दे रहे है। लेकिन युद्ध शुरू होने से पहले रूस ने यह कभी नहीं सोचा होगा कि युद्ध इतना लंबा खिंच जाएगा। इन 12 दिन में रूस ने यूक्रेन पर चोतरफा हमले करते हुए उसके मुख्य शहरों में जमकर तबाही मचाई है।

इस दौरान बहुत सारे देशों ने रूस की आलोचना करते हुए उसपर सख्त प्रतिबंध लगाए हैं। इसी बीच रूस से राष्ट्रपति ने महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए अपनी सेना को सीज फायर का आदेश दिया है। Russia Ukraina War News रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि अब कीव जैसे शहरों में बहुत सारे लोग फंस चुके हैं। यदि अब हथियारों का इस्तेमाल होता है जो इसमें आम लोग मारे जाएंगे। रूस फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए ह्यूमन कॉरिडोर बनाएगा ताकि वे सुरक्षित स्थानों की तरफ जा सकें।

रविवार को आयी थी यूक्रेन से धमकी (Russia Ukraina War News)

रविवार को एक स्टेटमेंट जारी करते हुए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा था कि यदि यूक्रेनी सेना आत्मसमर्पण नहीं करती तो विश्व के नक्शे से यूक्रेन का नामोनिशान मिटा दिया जाएगा। इसका जवाब देते हुए यूक्रेन के राष्टÑपति ने कहा था कि वे अपनी आजादी इतनी आसानी से नहीं गंवा सकते। उन्होंने कहा था कि उनकी सेना और वे अंतिम सांस तक लड़ेंगे और रूसी सेना से लोहा लेते रहेंगे।

लाखो लोग कर चुके है यूक्रेन से पलायन (Russia Ukraina War News)

मानवाधिकार समूहों ने रूस की निरंतर सैन्य कार्रवाई को लेकर यूक्रेन में गंभीर मानवीय संकट की चेतावनी दी है। स्थिति में सुधार नहीं होने के डर से लाखों लोग यूक्रेन से भाग गए हैं। यह संख्या हर दिन बढ़ रही है। अब तक 15 लाख से ज्यादा लोग यूक्रेन से भाग चुके हैं।

बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे सुरक्षित स्थानों तक पहुंचने के लिए लंबी दूरी तय करने को मजबूर हैं। यूक्रेनी शहरों में हवाई हमलों की चेतावनी देने के लिए दिन-रात अलर्ट सायरन बजाया जाता है कि रूसी सेना घेराबंदी में है। यूक्रेन की सेना अब बेबस है और शहरों पर नियंत्रण रखना मुश्किल होता जा रहा है।

Russia Ukraina War News

Read More:  Himachal Pradesh Education Board Update: शिक्षा बोर्ड ने जारी की 10वीं-12वीं की डेट शीट ,टर्म -2 की परीक्षाए होगी 22 मार्च से शुरू

Read More : Dr. Sadhna Thakur Statement: शिक्षा में गुणवत्ता लाने में सक्रिय योगदान दें स्कूल प्रबंधन समितियां

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular