Tuesday, December 6, 2022
HomeNationalRussia Ukraine War Update 13 March 2022: यूक्रेन के कई शहरों में...

Russia Ukraine War Update 13 March 2022: यूक्रेन के कई शहरों में हमले, कीव में बच्चे सहित 7 लोगों की मौत

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: 

Russia Ukraine War Update 13 March 2022 यूक्रेन पर रूस का आक्रमण लगातार जारी है। ताजा हमले में यूक्रेन के सात लोग मारे गए हैं। मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है। रूसी सेनाओं ने यूक्रेन की राजधानी कीव ओब्लास्ट पर बम बरसाए हैं। इस बीच कीव में सुरक्षित कॉरिडोर के तहत बचाव अभियान में जुटीं महिलाओं व बच्चों पर रूस ने फायरिंग कर दी जिससे सात लोग मारे गए। उधर यूक्रेन ने रूस के दो हेलिकॉप्टरों को मार गिराने का दावा किया है। यूक्रेन के अनुसार खेरसान में ये हेलिकॉप्टर मार गिराए गए।

कीव पर कब्जा करने के मकसद से लगातार आगे बढ़ रही रूस की सेनाएं (Russia Ukraine War Update 13 March 2022)

Russia Ukraine War Update 13 March 2022

गौरतलब है कि आज रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग का 18वां दिन है। रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन पर आक्रमण शुरू किया था। अब तक यूक्रेन से लाखों लोग पलायन कर चुके हैं और हजारों बेघर हैं। रूस लगातर यूक्रेन के शहरों पर अपना कब्जा करने के लिए मिसाइल हमलों से लेकर गोले बरसा रहा है। (Russia Ukraine War Update 13 March 2022)

उसकी सेनाएं यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा करने के मकसद से लगातार आगे बढ़ रही हैं। उसने कीव पहुंचने के मकसद से हमले और तेज कर दिए हैं। यूक्रेन के ज्यादातर शहर जल रहे हैं। लगातार हो रही गोलाबारी से सरकारी इमारतें व मकान तबाह हो गए हैं। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बातचीत का आफर दिया है।

यूक्रेन के हर इलाके में हवाई हमले की चेतावनी

रूस ने यूक्रेन के करीब हर इलाके में हवाई हमले की चेतावनी जारी की है। आशंका है कि रूस किसी भी वक्त यूक्रेन के किसी भी शहर पर ताबड़तोड़ हमलों को अंजाम दे सकता है। उसके निशाने पर कीव, खार्किव, पोल्टावा, युजने, क्रामटोर्स्क जाइटामिर, स्लोवियनस्क, विन्नित्सिया, अवदिक्का, खमेलनित्स्की, किलिया,चेनोर्मीर्स्क और बिलाइवका हैं। इन शहरों में लगातार सायरन की आवाजें सुनाई दे रही हैं।

Russia Ukraine War Update 13 March 2022

Read More : India News Jan ki Baat Exit Poll 2022 सटीक रहा इंडिया न्यूज – जन की बात एग्जिट पोल 2022

Read More : Corona Update Today 11 March 2022 बीते 24 घंटो में देश में आये 4,194 नए मामले, अब तक इतने लोगो ने गवाई जान

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular