Thursday, December 8, 2022
HomeNationalRussia-Ukraine War Update: चीन को मिली अमेरिका से ये बड़ी चेतावनी

Russia-Ukraine War Update: चीन को मिली अमेरिका से ये बड़ी चेतावनी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Russia-Ukraine War Update: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अमेरिका ने चीन को चेतावनी दी है। अमेरिका ने चीन द्वारा मास्को (रूस) को सैन्य या वित्तीय सहायता प्रदान करने के खिलाफ चीन को चेतावनी दी है, क्योंकि रूसी राजनीतिक और व्यापारिक नेताओं अमेरिका ने प्रतिबंध लगाए गए हैं। अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार रूस ने चीन से सैन्य और आर्थिक सहायता मांगी है और चीन ने सहायता प्रदान करने की इच्छा का संकेत भी दिया है।

Ukraine-Russia war continues
AMERICAN PRESIDENT WITH CHINA PRESIDENT.

रूस ने अमेरिकी दावे को नकारा (Russia-Ukraine War Update)

रूस ने अमेरिकी दावे को नकार दिया है। रूस ने कहा कि उसके पास अपने सभी लक्ष्यों को पूरा करने के लिए पर्याप्त संसाधन हैं। वहीं चीन के विदेश मंत्रालय ने अमेरिका की रिपोर्ट को ‘दुष्प्रचार’ करार दिया है।

Ukraine-Russia war continues
Ukraine-Russia war continues

रूस के नुकसान की भरपाई किसी देश को नहीं करने देंगे

यूएस विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने संवाददाताओं से कहा कि “अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन के रोम में चीन के शीर्ष राजनयिक यांग जिएची से मुलाकात के दौरान ही स्पष्ट रूप से बीजिंग को सूचित कर दिया है कि हम इसके लिए खड़े नहीं होंगे। (Russia-Ukraine War Update)

हम किसी भी देश को रूस के नुकसान की भरपाई नहीं करने देंगे।” वहीं संयुक्त राष्ट्र ने जानकारी दी है कि युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक 28 लाख से अधिक लोग यूक्रेन छोड़ चुके हैं।

Ukraine-Russia war continues
Ukraine-Russia war Field

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा, “अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने रूस द्वारा यूक्रेन पर हमले के मद्देनजर रूस को चीन के समर्थन के बारे में बहुत स्पष्ट रूप से अवगत करा दिया है। हमने अपनी ओर से साफ कर दिया कि रूस को इस तरह का समर्थन न सिर्फ अमेरिका के साथ बल्कि दुनिया के अन्य देशों के साथ भी संबंधों पर असर डालेगा।”

Russia-Ukraine War Update

Read More : COVID-19 Vaccination for Children : 12-14 आयु वर्ग के बच्चों को आज से लगेगी कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज़, ट्वीट कर बोले पीएम!

Read More : Johnson & Johnson Vaccine: पीएम ने ट्वीट कर बताया, बच्चो के लिए वैक्सीन बना रहा j & j कंपनी

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular