Monday, September 26, 2022
HomeNationalSJVN President Calls on Nepal PM एसजेवीएन के अध्यक्ष की नेपाल के...

SJVN President Calls on Nepal PM एसजेवीएन के अध्यक्ष की नेपाल के पीएम से भेंट

SJVN President Calls on Nepal PM एसजेवीएन के अध्यक्ष की नेपाल के पीएम से भेंट

इंडिया न्यूज, शिमला।

SJVN President Calls on Nepal PM : एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा ने नई दिल्ली में नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर दुएबा से शिष्टाचार भेंट की।

नेपाल के प्रधानमंत्री नेपाल सरकार के अन्य मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भारत की आधिकारिक यात्रा पर हैं। शर्मा ने नेपाल में एसजेवीएन द्वारा निर्मित की जा रही 900 मेगावाट की अरुण-3 जल विद्युत परियोजना की प्रगति से नेपाल के प्रधानमंत्री को अवगत कराया।

नंदलाल शर्मा ने रिकार्ड समय में लोअर अरुण परियोजना की डीपीआर तैयार करने और अनुमोदन से संबंधित गतिविधियों की भी जानकारी दी।

एसजेवीएन का लक्ष्य निर्धारित समय से पहले अरुण-3 परियोजना को कमीशन करना और आवश्यक अनुमोदन मिलते ही लोअर अरुण परियोजना का निर्माण आरंभ करना है।

शर्मा ने नेपाल की विशाल जल विद्युत क्षमता के विकास और जल विद्युत परियोजनाओं के तीव्र और कुशल निष्पादन के लिए एक-बेसिन, एक-विकासकर्ता के दृष्टिकोण का पालन करने के संलाभों के बारे में भी चर्चा की।

प्रधानमंत्री ने अरुण-3 परियोजना की निर्माण प्रगति की सराहना की और नेपाल की जल विद्युत क्षमता के इष्टतम विकास के लिए अपने पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।

इसके बाद नंद लाल शर्मा ने नेपाल की ऊर्जा मंत्री पम्पा भुसाल से भी भेंट की। शर्मा ने निर्माण गतिविधियों की प्रगति और अरुण-3 और लोअर अरुण परियोजनाओं से संबंधित मुद्दों पर शिष्टाचार वार्ता की।

इससे पहले नंद लाल शर्मा ने भारतीय उद्योग संघ द्वारा आयोजित नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ भारत के शीर्ष सीईओ के एक विशेष सत्र में भाग लिया।

वहां भारत के शीर्ष व्यापार जगत के नेताओं ने प्रधानमंत्री के साथ बातचीत की और दोनों देशों के मध्य पारस्परिक रूप से लाभप्रद व्यापारिक संबंधों को बढ़ाने के लिए अपने सुझाव और टिप्पणियां दीं। SJVN President Calls on Nepal PM

Read More : Solution of Every Problem in Jan Manch Program जन मंच कार्यक्रम में हर समस्या का निराकरण

Read More : Higher Pay Scale to Regular Employees 2 वर्ष नियमित सेवाकाल वाले कर्मचारियों को मिलेगा उच्च वेतनमान

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular