Tuesday, May 30, 2023
Homeराष्ट्रीयTwitter Blue ticK: नामी गिरामी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट से हटा ब्लू...

Twitter Blue ticK: नामी गिरामी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट से हटा ब्लू टिक, कांग्रेस के नेता भी शामिल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) twitter Blue ticK: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने बीती रात अपने प्लेटफॉर्म पर दुनिया भर के बड़े नाम वाले यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। भातीय समय के आनुसार देर रात को ट्विटर ने सभी बड़ी हस्तियों के अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया है। इसमें दुनिया भर के साथ भारत के सभी राजनीतिक, स्पोर्टस् और बॉलीवुड की नामी हस्तियां शामिल है।

  • ट्विटर में ब्लू टिक के लिए दिना होगा चार्ज
  • भारतीय Android/iOS यूजर्स को हर महीने देने होगें 650 रुपये
  • वेब यूजर्स को ब्लू टिक के लिए देना होगा 650 रुपये का शुल्क

भारत के सभी नामी गिरामी हस्तियों में राजनीति के बड़े- बड़े दिग्गज भी शामिल है। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और इनके अलावा बीजेपी के कई बड़े नेता भी है।

ब्लू टिक चाहिए तो इसके लिए हर महीने इसका चार्ज देना पड़ेगा

दरअसल माइक्रोब्लॉगिंग साइट और सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने पहले ही इसका ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि 20 अप्रैल 2023 के बाद से उन अकाउंट्स से ब्लू टिक हटा दिए जाएंगे, जिन्होंने पेड सब्सक्रिप्शन अभी तक नहीं लिया है।” दुनिया के सबसे अमीर एलन मस्क ने कि यदि ब्लू टिक चाहिए तो इसके लिए हर महीने इसका चार्ज देना पड़ेगा।

मालूम हो कि बीते साल एलन मस्क ट्विटर को अधिकारीक तौर पर अपने नाम कराया था। ट्विटर का कार्यभार संभालते ही मस्क लगातार कंपनी की खराब आर्थिक हालत का हवाला दे रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर दुनिया भर में अपने ऑफिसों के अलावा मुख्यालयों का किराया किराया नहीं चुका पा रहा था। जिसके बाद कंपनी के मालिक एलेन मस्क ने ब्लू टिक को पेड करने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें- Dalai Lama: बच्चे के साथ वीडियों वायरल होने पर चीनी मीडिया के खिलाफ तिब्बती समुदाय ने निकाली विरोध रैली

RELATED ARTICLES

Most Popular