Sunday, November 27, 2022
HomeNationalUkraine Russia Dispute Latest Updates: यूक्रेन ने समझोते के लिए हामी भरी,...

Ukraine Russia Dispute Latest Updates: यूक्रेन ने समझोते के लिए हामी भरी, राष्ट्रपति है कीव में

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, कीव:

Ukraine Russia Dispute Latest Updates रूस और यूक्रेन के युद्ध से प्रति दिन नई खबरे आती रहती है। और आज मिली खबर के अनुसार अब यूक्रेन विस्फोट और गोलीबारी से परेशान आज्ञा है और अब समझोते का फैसला किया है। राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंसकी (President Volodymyr Zelensky) ने ट्वीट इस बीच अपने कीव में होने का एक वीडियो भी जारी किया है। उनका कहना है कि वह देश की रक्षा के लिए राजधानी मेें डटे हैं और देश छोड़कर कहीं भागे नहीं हैं। इसी के साथ यूक्रेन (ukraine) ने कहा है कि रूसी सेनाएं कीव को दहलाने की कोशिश कर सकती हैं।

रिटायर्ड सैनिकों ने देश की मदद के लिए बढ़ाया हाथ

Ukraine Russia Dispute Latest Updates

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा है कि यूक्रेन के कई लोगों ने देश की सुरक्षा में मदद को आगे की इच्छा जताई है। जेलेंसकी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि ज्यादातार ऐसे सेना से रिटायर्ड लोग हैं जिन्होंने ईमेल कर कहा है कि वे कैसे देश की मदद कर सकते हैं। कई विदेशी नागरिकों ने भी यूक्रेनी राष्ट्रपति से मदद करने की इच्छा जाहिर की है। साथ ही उन्हें रूस से जंग के लिए कुछ सुझाव भी दिए गए हैं।

रूस के साथ हो रही लड़ाई पर हो रही है बातचीत

Ukraine Russia Dispute Latest Updates

आपको बता दे, यूक्रेन संघर्षविराम को लेकर रूस के साथ बात करने के लिए तैयार है। जेलेंसकी के प्रवक्ता सर्गी नाइकाइफोरोव ने यह बात कही है। Ukraine Russia Dispute Latest Updates उन्होंने रूस और यूक्रेन में चल रहे विवाद के लिए कहा कि वार्ता के टाइम व जगह पर यूक्रेन और रूस के बीच बातचीत जारी है। जेलेंस्की ने कल यह भी कह दिया है कि उनकी सेना देश को 96 घंटे यानी चार दिन बचा सकती है। इसी लिए उन्होंने बताया की रुसी सेना कीव से 32 किलोमीटर दूर है ।

Ukraine Russia Dispute Latest Updates

Read More : Russia Ukraine War News: अबतक 137 लोगो की हो चुकी है मौत, रूस ने किया न्यूक्लियर प्लांट पर कब्जा किया

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular