Tuesday, December 6, 2022
HomeNationalUkraine Russia Dispute News: पाकिस्तानी युवक ने बचाई जब 2500 भारतीयों की...

Ukraine Russia Dispute News: पाकिस्तानी युवक ने बचाई जब 2500 भारतीयों की जान

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Ukraine Russia Dispute News यूक्रेन की धरती पर रूसी हमले के बाद से पूरी दुनिया की नजरें यूक्रेन में फंसे लोगों पर टिकी हैं। यूक्रेन में अन्य देशों की तरह बड़ी संख्या में भारतीय लोग भी फंसे हैं। सरकार उन्हें सुरक्षित वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा शुरू कर चुकी है। बड़ी संख्या में लोग वापस भी पहुंच चुके हैं। हालांकि, अभी भी कई इलाकों में भारतीयों की सुरक्षित वतन वापसी एक चुनौती है। ukraine की राजधानी कीव, खारकीव और सूमी जैसे शहरों में फंसे छात्रों के पास संसाधनों की कमी है। लेकिन मुसीबत के अंधेरे में फंसे लोगों के लिए रोशनी की किरण बनकर आया एक पाकिस्तान युवक। इस युवक की मदद से 2500 भारतीयों को बचाया गया।

Ukraine Russia Dispute News

Ukraine Russia Dispute News

एक रिपोर्ट के मुताबिक, एसओएस इंडिया के संस्थापक नितेश कुमार यूक्रेन (ukraine) के युद्धग्रस्त इलाकों में फंसे भारतीय छात्रों को पश्चिमी सीमा पर ले जा रहे हैं। इस काम में नितेश की मदद एक पाकिस्तानी युवक ने की। जब नितेश ने भारतीय छात्रों को यूक्रेन(ukraine) से बाहर निकालने के बारे में सोचा, तो उन्हें नहीं पता था कि यह कैसे होगा? नितेश जानते थे कि हंगरी, पोलैंड, स्लोवाकिया या रोमानिया की सीमाओं तक पहुंचने के लिए छात्रों को बहुत सारी बसों की आवश्यकता होती है।

उन्होंने कई टूर ऑपरेटरों से उनकी व्यवस्था करने के लिए बात की लेकिन सफलता नहीं मिली। लेकिन यूक्रेन(ukraine) में रहने वाले एक पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद आजम खान ने इस काम में उसकी मदद करने की जिम्मेदारी ली। (Ukraine Russia Dispute News)

रिपोर्ट के मुताबिक, नितेश ने कहा, ‘आजम हमारी टीम के लिए एक दैवीय उपहार की तरह था। वह बहुत मददगार हैं और उन्होंने भारतीय छात्रों से एक पैसा भी नहीं लिया। आजम ने 2500 भारतीय छात्रों के लिए सुरक्षित मार्ग की व्यवस्था की। आजम ने बताया कि “जब मैंने भारतीय छात्रों के पहले बैच को बचाया, तो मुझे नहीं पता था कि संकट इतना बड़ा था,” मैंने पाया कि मेरा नंबर कई भारतीय व्हाट्सएप ग्रुपों पर वायरल हो गया है। इसके बाद मुझे लगातार आधी रात को रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए फोन आने लगे। उन्होंने कहा, ‘अब तक मैंने 2500 भारतीय छात्रों को बचाया है।’

Ukraine Russia Dispute News

Read More:  Kandahar Plain Hijack Case Update: कंधार में हुए विमान अपहरण के आतंकी को आज कराची में मारी गयी गोली

Read More : Delhi Rape Case: माँ को ढूढ़ने निकली 13 साल की बच्ची के साथ पडोसी ने किया रेप

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular