Thursday, December 8, 2022
Homeशिमला50 आईएएस, एचपीएस, तहसीलदारों को चुनाव आचार संहिता से पहले किए जाएंगे...

50 आईएएस, एचपीएस, तहसीलदारों को चुनाव आचार संहिता से पहले किए जाएंगे तबादले

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, शिमला, (50 To IAS, HPS, Tehsildars) । हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव आचार संहिता लगने से पहले 50 आईएएस, एचपीएस और तहसीलदारों के तबादले किए जाएंगे। निर्वाचन विभाग ने प्रदेश सरकार को तीन सालों से एक ही स्थान पर डटे ऐसे अफसरों के तबादला करने के निर्देश दिए है। लिहाजा, तबादले के लिए इन अधिकारियों की सूची तैयार की जा रही है।

कुछ विभागों के अधिकारियों के हो चुके हैं तबादला

हालांकि, कुछ विभागों में अधिकारियों के तबादले हो चुके हैं। लेकिन सरकार की ओर से उन आईएएएस, एचएएस, एचपीएस व तहसीलदारों की लिस्ट तैयार की जा रही है, जो लंबे समय से एक ही स्थान पर बने हुए है। हिमाचल चुनाव विभाग ने प्रदेश में 7801 मतदान केंद्र बनाए हैं। हर विधानसभा क्षेत्र में दो से पांच आदर्श मतदान केंद्र बनाए जाएंगे।

केंद्रों पर पानी, शौचालय आदि की रहेगी व्यवस्था

इन केंद्रों में पानी, शौचालय आदि की व्यवस्था रहेगी। दृष्टि बाधित लोगों ब्रेल लिपि के माध्यम से वोट डाल सकेंगे। चुनाव में अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी के लिए भी निर्वाचन विभाग में मंथन चल रहा है। चुनाव पारदर्शी कराने के लिए लगातार जिला अधिकारियों से बैठकें की जा रही है। इसके साथ ही एक अक्तूबर, 2022 तक जो व्यक्ति 18 साल का हो गया है, उनका नाम मतदाता लिस्ट में जोड़ा जा रहा है।

एक ही स्थान पर बने रहने वाले अधिकारियों को स्थानांतरित करने के आदेश

निर्वाचन विभाग का मानना है कि हिमाचल के विभिन्न विभागों में एक ही स्थान पर जो अधिकारी लंबे समय से तैनात हैं, उन्हें स्थानांतरित करने का निर्देश दिया गया है। इस मामलें में मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने बताया कि लंबे समय से एक ही स्थान पर रहने वाले अधिकारियों के तबादला किया जा रहा है। इलेक्शन कमीशन विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा है और उसके आदेशों को अमल किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल के नारकंडा के 2 युवा ट्रैकरों की हिमस्खलन के दौरान मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular