Wednesday, October 5, 2022
Homeशिमलाकैच द रेन कार्यक्रम के तहत शिमला जिले में बनेंगे 75 अमृत...

कैच द रेन कार्यक्रम के तहत शिमला जिले में बनेंगे 75 अमृत सरोवर

कैच द रेन कार्यक्रम के तहत शिमला जिले में बनेंगे 75 अमृत सरोवर

इंडिया न्यूज, शिमला।

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में कैच द रेन कार्यक्रम (Catch the Rain program) के तहत जिले में बनने वाले 75 अमृत सरोवर (Amrit Sarovar) की पहचान करने को लेकर उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी (Deputy Commissioner Shimla Aditya Negi) ने सोमवार को यहां संबंधित अफसरों के साथ बैठक की।

बैठक में उन्होंने कहा कि जिला शिमला में बनने वाले सभी 75 अमृत सरोवर की पहचान की जा चुकी है जिसका निर्माण कार्य जल्द ही शुरू कर 15 अगस्त से पहले पूर्ण किया जाएगा।

डीसी ने कहा कि जिले में कैच द रेन कार्यक्रम के तहत सभी जगहों में प्राथमिकता के आधार पर 75 अमृत सरोवर बनाए जाएंगे ताकि प्राकृतिक जल स्रोतों (natural water sources) को रिचार्ज कर भू-जल के स्तर को सुदृढ़ किया जा सके।

उन्होंने कहा कि लोगों को जल संरक्षण (water conservation) के प्रति जागरूक करने के दृष्टिगत इसे आजादी का अमृत महोत्सव के साथ जोड़ा गया है।

इन अमृत सरोवरों पर 15 अगस्त को क्षेत्र के 75 से अधिक आयु के वरिष्ठजन अथवा किसी शहीद के परिजन द्वारा तिरंगा फहराया जाएगा।

आदित्य नेगी ने जिले के संबंधित सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस कार्य को प्राथमिकता देते हुए अमृत सरोवरों के नए स्ट्रक्चर बनाए जाएं और वहां तिरंगा फहराने की भी पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह, परियोजना अधिकारी डीआरडीए संजय भगवती, डीएफओ शिमला एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। कैच द रेन कार्यक्रम के तहत शिमला जिले में बनेंगे 75 अमृत सरोवर

Read More : अजय कुमार यादव ने संभाला आवासीय आयुक्त पांगी का पद्भार

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular