Sunday, November 27, 2022
Homeशिमलानेशनल गेम्स में सिरमौर के अंकुश तोमर ने जीता स्वर्ण पदक

नेशनल गेम्स में सिरमौर के अंकुश तोमर ने जीता स्वर्ण पदक

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, शिमला, (Ankush Tomar In National Games) : नेशनल गेम्स में सिरमौर के अंकुश तोमर ने स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। अंकुश हिमाचल प्रदेश के सिरमौर के कमरऊ के निवासी है तथा वह भारतीय सेना के 18 ग्रेनेडियर्स के जवान है। वह रोविंग स्पर्धा में पदक जीत कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। वह सर्विसेज टीम से खेल रहे हैं। इस उपलब्धि पर अंकुश तोमर ने कहा कि स्वर्ण पदक जीतना जैसे सपना साकार करने जैसा है।

नेशनल गेम्स में सीमा ने 10,000 मीटर की दौड़ में जीता स्वर्ण पदक

इससे पहले सोमवार को नेशनल गेम्स में हिमाचल की सीमा ने 10,000 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता। जबकि शनिवार को 5,000 मीटर दौड़ स्पर्धा में सीमा ने रजत पदक जीता था। गांधीनगर मैदान में 30 सितंबर से पांच अक्टूबर तक नेशनल गेम्स हो रहे हैं। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले की ग्राम पंचायत झुलाड़ा के छोटे से गांव रेटा की एक सामान्य परिवार से संबंध रखने वाली सीमा ने राष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम रोशन किया है।

सीमा के नाम इससे पहले भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई स्वर्ण और रजत पदक के अलावा चार नेशनल रिकॉर्ड भी दर्ज हैं। इसके अलावा भारत सरकार की ओर करवाई जाने वाली खेलो इंडिया में भी स्वर्ण पदक जीतकर सीमा ने अपने प्रतिभा का लोहा मनवाया है। उसके इस प्रदर्शन के बाद सरकार की ओर से 2024 के पेरिस ओलंपिक की तैयारी के लिए मध्य प्रदेश में विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है। ताकि वह देश का प्रतिनिधित्व कर सकें।

हिमाचल की महिला टीम ने कबड्डी में जीता गोल्ड

वहीं, राष्ट्रीय खेलों में हिमाचल की महिला टीम ने कबड्डी में गोल्ड जीता है। टीम के बिलासपुर पहुंचने पर लोगों ने ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत किया। हिमाचल की टीम ने यह उपलब्धि पहली बार हासिल की है। विजेता बनने के बाद पूरी टीम कप्तान कविता ठाकुर सहित माता श्री नयना देवी जी के दरबार में दर्शन के लिए पहुंची। मंदिर न्यास की ओर से पूरी टीम को माता की चुनरी देकर सम्मानित किया गया और जीवन में और आगे जाने का आशिष दिया गया।

ALSO READ : राहुल गांधी के हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार करने पर संशय बरकरार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular