Saturday, October 1, 2022
Homeशिमलासीमेंट के दाम बढ़ाना जनता पर जुल्म : सुक्खू Cement Companies

सीमेंट के दाम बढ़ाना जनता पर जुल्म : सुक्खू Cement Companies

इंडिया न्यूज़, शिमला

सस्ती बिजली, जमीन व अन्य सुविधाएं लेने के बावजूद कंपनियां बेलगाम

Cement Companies हिमाचल प्रदेश में सीमेंट के दाम 35 रुपए तक बढ़ने पर कांग्रेस विधायक एवं पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि यह जनता पर जुल्म है। सरकार से सस्ती जमीन, रियायती बिजली व अन्य सुविधाएं लेने के बावजूद सीमेंट कंपनियां मनमानी पर उतारू हैं।

सरकार के नियंत्रण से बाहर सीमेंट कंपनियां

ऐसे में बेलगाम हो चुकी कंपनियों पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, लेकिन सरकार चैन की नींद सोई हुई है और जनता महंगाई की चक्की में पिस रही है। सुक्खू ने कहा कि सीमेंट कंपनियां शुरू से ही सरकार के नियंत्रण से बाहर रही हैं। प्रदेश में इनके लिए कड़े नियम व शर्तें रखनी चाहिए, ताकि बिना सरकार की मर्जी के ये दाम न बढ़ा सकें।

सरकार सो रही चैन की नींद

उन्होंने कहा कि सीमेंट बनाने के लिए उद्योगों में खनिज संपदा भी प्रदेश की ही इस्तेमाल की जा रही है, उसके बावजूद जनता पर बोझ डालना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि एसीसी, अंबुजा व अल्ट्राटेक सीमेंट के दाम में जिलानुसार 30 से 35 रुपए एकाएक बढ़ाए गए हैं। इससे लोगों के गृह निर्माण व अन्य विकास कार्यों के खर्च में भारी वृद्धि होगी। यह लोगों की जेब पर सीमेंट कंपनियों का एक तरह से डाका ही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्थापित सीमेंट उद्योग यहां के लोगों को महंगा सीमेंट दे रहे हैं, जबकि पड़ोसी राज्यों हरियाणा व पंजाब में रेट कम हैं। यह हिमाचल की भोली-भाली जनता के साथ सीधा-सीधा भेदभाव है।(Cement Companies)

Cement Companies

जनता महंगाई की चक्की में पिस रही

सुक्खू ने कहा कि भाजपा सरकार सत्ता की गहरी नींद से जागकर प्रदेशवासियों की सुध ले। उन्होंने कहा कि लोग आसमान छूती महंगाई और सीमेंट के दाम बढ़ने से त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से

Cement Companies

आग्रह किया कि वह हस्तक्षेप कर सीमेंट के बढ़े दामों को वापस कराएं। साथ ही सीमेंट के दामों में वृद्धि को लेकर पूर्व में निदेशक, उद्योग की अध्यक्षता में गठित समिति की रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए।

Cement Companies

Read More : हमीरपुर-मंडी हाईवे की औपचारिकताएं पूरी करें Complete The Formalities of Hamirpur-Mandi Highway

Read More : पठानकोट-मंडी नेशनल हाईवे पर 3 कारों में टक्कर Cars Collide on Pathankot-Mandi National Highway

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular