Saturday, February 4, 2023
Homeशिमलाशिमला के कुमारसेन में बादल फटने से तबाही

शिमला के कुमारसेन में बादल फटने से तबाही

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Shimla News : शिमला के कुमारसेन क्षेत्र में शनिवार की रात बादल फटने के कारण तबाही और बहुत नुकसान हुआ है। जानकारी के मुताबिक मूसलाधार बारिश होने से शिवान और शलौटा पंचायत में कई घरों में पानी भर गया है, वहीं किसानों के खेत और सेब के बगीचे तक इस बारिश से भर गए। तेज बारिश के बाद अधिकतर सड़कों को भारी नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि मूसलाधार बारिश के बाद कचिंघटी-शिवान मार्ग को बंद कर दिया है।

बारिश के चलते 80 सड़कें और 217 विद्युत ट्रांसफॉर्मर ठप्प

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, पाउछी, नागजुब्बड़ और शिवान में बीती रात तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि भी देखी गई है। वहीं हिमाचल के बहुत से इलाकों में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है जिसके चलते 80 सड़कें और 217 विद्युत ट्रांसफॉर्मर ठप्प हो गए हैं। इस कारण बिजली आपूर्ति भी बाधित हुई है। ठियोग के विधायक राकेश सिंघा ने रऊट कुमारसेन और स्थानीय अधिशासी अभियंता से बारिस से हुए नुकसान का जल्द आंकलन करके प्रभावित परिवारों को राहत प्रदान करने की मांग की है।

प्रदेश के भीतर 20 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने प्रदेश के भीतर अगले तीन दिनों के लिए लगातार बारिश का अनुुमान लगाया है। मौसम विभाग ने मैदानी, निचले व मध्यम ऊंचे क्षेत्रों में 20 जुलाई तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़े : कांगड़ा में 16 वर्षीय युवक को डलहौजी पुलिस ने ढूंढकर सकुशल परिजनों के सुपुर्द किया 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular