Sunday, November 27, 2022
Homeशिमलाहिमाचल में कांग्रेस के चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगी प्रियंका गांधी

हिमाचल में कांग्रेस के चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगी प्रियंका गांधी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, शिमला, (Congress Election Campaign In Himachal) : हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव प्रचार की कमान प्रियंका गांधी संभालेंगी। कांग्रेस की ओर से चुनाव प्रचार की रैली 14 अक्टूबर को सोलन से की जाएगी। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि गांधी परिवार का हिमाचल से विशेष लगाव है।

इस कारण विधानसभा चुनाव को लेकर हाईकमान इस बार ज्यादा गंभीर दिख रहा है। दूसरा कारण यह भी बताया जा रहा है कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त हैं। उनका हिमाचल में प्रचार करने का अभी कोई कार्यक्रम तय नहीं है। सोनिया गांधी स्वास्थ्य कारणों से प्रचार व रैलियों में भाग नहीं ले रही हैं। ऐसी स्थिति में प्रियंका को प्रचार का जिम्मा सौंपा गया है। ताकि कांग्रेस की स्थिति बेहतर हो सकें।

अपने घर छराबड़ा आई थीं प्रियंका

प्रियंका गांधी वाड्रा इन दिनों छुट्टियां मनाने छराबड़ा आई थीं। शुक्रवार को ही उनका वापस लौटने का कार्यक्रम था। शिमला जिला के छराबड़ा में प्रियंका का घर है। वह अक्सर अपने पति राबर्ट वाड्रा व बच्चों के साथ यहां छुट्टियां मनाने आती हैं। उनके साथ कई बार सोनिया गांधी व राहुल गांधी भी शिमला छुट्टियां बिताने आते हैं।

2017 में राहुल की थी सबसे ज्यादा मांग

2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू थे। वीरभद्र सिंह को चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी दी गई थी। स्टार प्रचारकों में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम था। रैलियां करने के लिए सबसे ज्यादा मांग राहुल गांधी की थी। उन्होंने सिरमौर जिला के पांवटा साहिब, सोलन शहर, कांगड़ा जिला के नगरोटा बगवां और मंडी में रैलियों को संबोधित किया था। कांग्रेस ने सिरमौर जिला में पांच में से दो सीटें जीती थीं। सोलन जिला में पांच में से तीन सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी जीते थे। मंडी जिला में कांग्रेस को 2017 के चुनाव में एक भी सीट नहीं मिली थी।

1998 में सोनिया के साथ कांगड़ा आई थीं प्रियंका

1998 में सोनिया गांधी कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष बनी थीं। उस समय प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से कांगड़ा में रैली आयोजित करवाई गई थी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उस समय संतराम शर्मा थे। प्रियंका उस समय पहली बार मां सोनिया गांधी के साथ कांगड़ा में रैली में भाग लेने के लिए आई थीं। वह मंच पर वह बैठी थीं। उनके साथ पति राबर्ट वाड्रा भी मौजूद थे। वह भी मंच पर ही थे।

ALSO READ : हिमाचल में छह दिन तक मौसम खराब रहने की आशंका, शुक्रवार के दिन हुई बूंदाबांदी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular