Thursday, December 8, 2022
Homeशिमलादिल्ली से लेकर हिमाचल तक कांग्रेस ने राजनीति को बना डाला खानदानी...

दिल्ली से लेकर हिमाचल तक कांग्रेस ने राजनीति को बना डाला खानदानी कारोबार: कश्यप

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Shimla: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि कांग्रेस पार्टी परिवारवाद ट्रेन है। कन्याकुमारी से लेकर हिमाचल होते हुए कश्मीर तक कांग्रेस पार्टी उन परिवारों द्वारा शासित है जो सदियों से अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में राज परिवारों की तरह शासन कर रहे हैं। कांग्रेस में नए नेतृत्व का जुड़ना और बड़ा बनना काफी कठिन है। उन्होंने कहा कि बहुत वरिष्ठ पुराने कांग्रेस नेता विजय सिंह मनकोटिया ने भी उद्धृत किया कि कांग्रेस चयनित परिवारों द्वारा शासित पार्टी है। कांगड़ा जिले में 15 में से 11 निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस नेताओं के परिवारों का शासन है।

कांग्रेस के अधिकतम नेता जमानत पर

सुरेश कश्यप का कहना है की कि भाजपा लम्बे समय से यही बोल रही है की कांग्रेस परिवारवाद की जननी है और उसी मानसिकता से ग्रस्त है। आज कांग्रेस को यथास्थिति उनके अपने ही नेता अपनी जुबानी बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अधिकतम नेता जमानत पर हैं। अगर आप कांग्रेस के पदानुक्रम को देखें तो दिल्ली से लेकर हिमाचल तक के नेता जमानत पर हैं।

उनकी राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया एवं राहुल, प्रदेश में प्रतिभा सिंह और नेता आशा कुमारी भी जमानत पर चल रहे हैं। उन्होंने तंज कसा कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय जमानत पार्टी लगती है, जहां श्रेष्ठ नेतृत्व की दो बड़ी उपलब्धि है, एक परिवार को संरक्षण एवं दूसरा बेल पर पार्टी का संचालन करना। कश्यप ने कहा कि कांग्रेस एक डूबता जहाज है और पूरा संगठन बिखराव की ओर है। विचारधारा के नाम पर परिवार हावी है और उनके नेता राष्ट्रीय से लेकर राज्य स्तर तक अपनी पार्टी छोड़ रहे हैं।

भाजपा के पास एक मजबूत नेतृत्व के रूप में भाजपा के राष्ट्रीय हैं अध्यक्ष

कांग्रेस भारत जोड़ो अभियान चला रहे हैं, लेकिन उन्हें कांग्रेस जोड़ो पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और कार्यकर्ता ही पार्टी की ताकत हैं। भाजपा ने बूथ स्तर से ऐसे नेता विकसित किए हैं जो आज देश और राज्य का नेतृत्व कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा के पास एक मजबूत नेतृत्व के रूप में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं जो छात्र राजनीति से आए हैं और हिमाचल से नाता रखते हैं। वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हैं, मिस्त्री के बेटे जो बूथ स्तर से एक आम पार्टी कार्यकर्ता के रूप में मुख्यमंत्री तक के रूप में उभरे हैं। जनता यह सब देख समझ रही है और भाजपा को दोबारा सत्ता में लाएगी।

यह भी पढ़ें : हिमाचल के कुल्लू में पर्यटकों से भरा वाहन खाई में गिरने से 7 की मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular