Thursday, December 8, 2022
Homeशिमलाकांग्रेस आज जारी कर सकती है हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए...

कांग्रेस आज जारी कर सकती है हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, शिमला, (Congress May Issue Today) : कांग्रेस आज विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है। हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को विधानसभा चुनाव का एलान होते ही सोलन से चुनावी शंखनाद करने के बाद शनिवार को कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है। 39 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों पर लगभग सहमति बन चुकी है।

शनिवार को 29 शेष सीटों के लिए प्रत्याशी तय करने के लिए नई दिल्ली में मंथन होगा। केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, चुनाव प्रचार कमेटी के अध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खू और नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सोलन से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। शनिवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी शिमला से दिल्ली नहीं गईं तो छराबड़ा स्थित प्रियंका गांधी के घर से ही वर्चुअल बैठक लेंगी।

शाम चार बजे नई दिल्ली में केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक है प्रस्तावित

शनिवार को शाम चार बजे नई दिल्ली में केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक प्रस्तावित है। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला सहित कमेटी के अन्य सदस्य भी शुक्रवार को सोलन रैली के बाद दिल्ली चले गए। टिकट के कई दावेदारों ने केंद्रीय नेताओं के साथ सोलन से दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। कांग्रेस शनिवार को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर देगी। दूसरी सूची दो से तीन दिन में जारी की जाएगी।

धर्मशाला, नालागढ़, शिमला शहरी, गगरेट, चिंतपूर्णी, सुलह, देहरा, कांगड़ा, हमीरपुर, बिलासपुर, ठियोग, सरकाघाट, शाहपुर और भरमौर सीट को लेकर पार्टी अभी कोई निर्णय नहीं ले पायी है। प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं में आम सहमति नहीं बनने के कारण स्क्रीनिंग कमेटी ने इन सीटों के लिए दावेदारों के पैनल बनाकर केंद्रीय कमेटी को भेजे हैं ताकि वस्तु स्थिति स्पष्ट हो सकें।

ALSO READ : टिश्यू इंजीनियरिंग से की जाएगी मानव अंगों की मरम्मत, अब नहीं पड़ेगी ट्रांसप्लांट की जरूरत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular