Saturday, October 1, 2022
Homeशिमलाकांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी: सिकंदर कुमार

कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी: सिकंदर कुमार

कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी: सिकंदर कुमार

  • कहा- कांग्रेस ने देश को जाति और धर्म के आधार पर बांटा
  • मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत 6,35,375 हितग्राहियों को 280 करोड़ रुपए की 3 माह की पेंशन हस्तांतरित की

इंडिया न्यूज, शिमला।

राज्यसभा सांसद डा. सिकंदर कुमार (Rajya Sabha MP Dr. Sikandar Kumar) ने कहा है कि भाजपा एक राजनीतिक पार्टी है जो साल भर 365 दिन काम करती है। बूथ स्तर पर उनका मजबूत संगठनात्मक ढांचा है और यही पार्टी की मुख्य ताकत है।

डा. सिकंदर ने कहा कि उन्होंने हिमाचल के अधिकांश हिस्सों का दौरा किया है और इस दौरान कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह देखा है।

मुख्यमंत्री के रूप में जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) ने राज्य का समग्र विकास किया है और जनता भाजपा सरकार के कामकाज से पूरी तरह संतुष्ट है।

वे मंगलवार को शिमला जिले के ठियोग में जिला अनुसूचित जाति मोर्चा, भाजपा जिला पदाधिकारियों और एक बूथ स्तरीय बैठक को संबोधित कर रहे थे।

डा. सिकंदर कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना (Social Security Pension Scheme) के तहत 6,35,375 हितग्राहियों को 280 करोड़ रुपए की 3 माह की पेंशन हस्तांतरित की है।

यह भाजपा सरकार की बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 7 वर्षों में भ्रष्टाचारमुक्त सरकार दी है और कोई भी निर्णय लेने पर उसकी मंशा पर सवाल नहीं उठा सकता है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक यह है कि उन्होंने देश की विकास प्रक्रिया में 60 करोड़ लोगों को लाया है जोकि स्वतंत्रता के बाद से इससे वंचित थे और इस लोगों का लोकतंत्र में विश्वास बढ़ाने में मदद की।

60 करोड़ लोग ऐसे थे जिनके पास बैंक खाता नहीं था। उनके पास बिजली कनेक्शन, गैस कनेक्शन (Electricity Connection, Gas Connection) या स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं थीं।

कांग्रेस ने विकास को बाधित किया

डा. सिकंदर कुमार ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। इसने देश को जाति और धर्म के आधार पर विभाजित किया है और विकास को बाधित किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और उनके सहयोगियों पर 2जी, बोफोर्स, अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर, स्कार्पियन सबमरीन सहित कई घोटालों के आरोप लगे हैं।

इसमें महाराष्ट्र सिंचाई, कामनवैल्थ गेम्स, कोयला घोटाले और बहुत से घोटाले (2G, Bofors, AgustaWestland Helicopter, Scorpion Submarine, Maharashtra Irrigation, Commonwealth Games, Coal Scam) चर्चा में रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा आगामी आम चुनाव में मिशन रिपीट की ओर बढ़ रही है और राज्य में एक राजनीतिक दल के लिए 5 साल के मिथक को भी तोड़ने वाली है।

इस अवसर पर प्रदेश भाजपा सचिव तिलकराज और जिलाध्यक्ष अजय श्याम भी उपस्थित थे। कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी: सिकंदर कुमार

Read More : छतरी में 14.09 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular